ross taylor-kane

भारत को 8 विकेट से WTC के फाइनल में करारी शिकस्त देने के बाद इस खिताब पर कब्जा जमाने वाली  न्यूजीलैंड की टीम के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) ने बड़ा खुलासा किया है. ये जीत उनकी टीम के लिए कितना मायने रखती है इसे लेकर भी उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया साझा की है. इस ट्रॉफी को जीतने के बाद कीवी खिलाड़ियों की चर्चा जोरो पर है.

सीनियर कीवी बल्लेबाज ने किया बड़ा खुलासा

Ross Taylor

कीवी टीम के सीनियर बल्लेबाज का कहना है कि, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के खिताब ने दो साल पहले वनडे विश्व कप में मिली हार के निराशा को हद तक दूर करने में मदद की है. साल 2019 के  विश्व कप फाइनल में ‘ज्यादा बाउंड्री लगाने’ के विवादास्पद निर्णय के बाद इस ट्रॉफी के करीब पहुंचने के बाद भी इंग्लिश टीम को विजेता घोषित कर दिया गया था. इससे पहले 50 ओवर का मैच और सुपर ओवर भी टाई रहा था.

इसी सिलसिले में बातचीत करते हुए रॉस टेलर (Ross Taylor) ने बुद्धवार को वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में बातचीत करते हुए कहा कि,

‘मेरे करियर के शुरू में कुछ उतार चढ़ाव थे. हमारी टीम में तब थोड़ा निरंतरता का अभाव था. लेकिन, बीते कुछ सालों में टीम ने निरंतर बेहतरीन प्रदर्शन किया है. वर्ल्ड कप 2019 की निराशा के बाद यह (WTC खिताब) निश्चित तौर पर बड़ी उपलब्धि है और शायद उसने उसकी भरपाई भी कर दी है. ‘

केन विलियमसन ने इस वजह से साथी खिलाड़ी को घूरा था?

ross taylor India

सीनियर बल्लेबाज और कप्तान कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) की नाबाद पारियों के दम पर न्यूजीलैंड की टीम ने फाइनल का खिताब अपने नाम कर लिया था. 144 साल के लंबे इंतजार के बाद कीवी टीम ने पहला विश्व कप खिताब जीता है. रॉस टेलर (Ross Taylor) ने रन बनाने के साथ टीम को जीत तो दिलाई ही इसके साथ ही उस दौरान एक और ऐसा पल आया जिसे वो शायद ही कभी भूल सकें.

इसके बारे में बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि,

‘एक बार विजयी रन बनने के बाद उसके (विलियमसन) साथ वापस लौटना और उसके बाद की चर्चाएं यह ऐसी हैं जिन्हें मैं कभी नहीं भूलूंगा. जब मैं बल्लेबाजी के लिए उतरा तब भी हालात मुश्किल में थे. हमने उस मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी की.

केन हमारे देश का शानदार कप्तान और खेल का दूत है. वो तब वहां पर था और उस आखिरी गेंद से पहले उसने मुझे घूरा कि जल्दी करो और इसे खत्म करो ताकि उसे ऐसा न करना पड़े. इस वजह से चौका जड़ना और जीत का जश्न मनाना शानदार था. ‘

टेलर-विलियमसन की पारी ने टीम को दिलाई खिताबी जीत

ross taylor virat

दरअसल दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की टीम को जीत के लिए 139 रन बनाने थे. जिसका पीछा करने उतरी कीवी टीम ने सिर्फ 2 विकेट गंवाकर हासिल कर लिए थे. इस दौरान कप्तान केन विलियमसन ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 52 रन बनाए थे. तो वहीं रॉस टेलर (Ross Taylor) ने 47 रन की पारी खेली थी.