Ross Taylor on IPL incident

Ross Taylor: आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज़ साल 2008 में हुआ था, और तभी से ही विदेशी दिग्गज खिलाड़ी भी इस लीग का हिस्सा रहे हैं. शेन वॉर्न से लेकर सनथ जयसूर्या तक हर दिग्गज ने इस लीग में अपने जलवे बिखेरे हैं. इन सब में से एक बड़ा नाम न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खतरनाक खिलाड़ी रॉस टेलर (Ross Taylor) का भी है. जिन्होंने आईपीएल में अपनी छाप बखूबी छोड़ी है. हालांकि इस दिग्गज बल्लेबाज़ ने हाल ही में आईपीएल में अपने साथ हुई आपबीती का एक बड़ी घटना का खुलासा किया है. जिसके बारे में जानने के बाद तो आप भी सन्न रह जाएंगे. उनके इस बयान ने सनसनी मचा दी है.

Ross Taylor ने किया सनसनीखेज़ खुलासा

Ross Taylor-Rajasthan Royals

न्यूज़ीलैंड क्रिकेटर रॉस टेलर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी “रॉस टेलर: ब्लैक एंड व्हाइट” में बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि कैसे 2011 के आईपीएल में एक मैच के दौरान डक पर आउट होने के बाद उनकी फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के ऑनर ने उन्हें 3 से 4 दफा थप्पड़ मारे थे. टेलर ने खुलासा करते हुए लिखा,

“मोहाली में राजस्थान ने किंग्स इलेवन पंजाब के साथ मैच खेला. 195 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैं डक पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गया और हम लक्ष्य केकरीब नहीं पहुंचे. बाद में, टीम, सहयोगी स्टाफ और प्रबंधन होटल की सबसे ऊपरी मंजिल पर स्थित बार में थे. वॉर्नी के साथ लिज़ हर्ले भी थीं.”

उन्होंने (Ross Taylor) आगे बताया,

“रॉयल्स के मालिकों में से एक ने मुझसे कहा, “रॉस, हमने आपको डक पर ऑउट होने केलिए एक मिलियन डॉलर नहीं दिए” जिसके बाद उन्होंने मेरे मुँह पर 3 से 4 थप्पड़ जड़ दिए. वह हंस रहे थे और वे जोरदार थप्पड़ नहीं थे लेकिन मुझे यकीन नहीं है कि यह पूरी तरह से नाटक-अभिनय था. परिस्थितियों के अन्तर्गत मैं इसे मुद्दा नहीं बनाना चाहता था, लेकिन मैं कल्पना नहीं कर सकता था कि यह कई पेशेवर खेल वातावरण में हो रहा है.”

राजस्थान रॉयल्स के लिए रॉस टेलर का प्रदर्शन

Ross Taylor-Rajasthan Royals

रॉस टेलर (Ross Taylor) राजस्थान रॉयल्स की नीली जर्सी में सिर्फ साल 2011 के सीज़न में ही खेलते हुए नज़र आए हैं. 2012 के आईपीएल में नीलामी के दौरान दिल्ली डेयरडेविल्स (दिल्ली कैपिटल्स) ने उन्हें अपने साथ जोड़ लिया था. हालांकि आरआर के लिए टेलर 2011 के सीज़न में इतना कुछ खास नहीं कर पाए.उन्होंने आईपीएल के चौथे एडिशन में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करते हुए 12 मुकाबले खेले, जिसमें टेलर ने 119 के धीमे स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए महज़ 181 रन ही बनाए थे.

इसके अलावा अगर इस दिग्गज बल्लेबाज़ के पूरे आईपीएल करियर की बात करें तो रॉस टेलर ने अपने आईपीएल करियर में कुल 55 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 3 अर्धशतक की मदद इस 1017 रन बनाए हैं. टेलर का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ी प्रदर्शन आईपीएल में नाबाद 81 रन है.