अपनी मेजबानी में टी-20 श्रृंखला हारने के बाद, एकदिवसीय श्रृंखला में इंग्लैंड ने मौका दिया जोए रुट को। पहले मुकाबले में रुट का बल्ला शांत रहा और बड़ी आसानी से भारत को जीत मिली। लेकिन अगले दो मुकाबलों में लगातार शतक मार रुट ने भारत के हाथ से एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से जीत ली।

अब रुट ने भारत की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं

 

pic credit : getty images

अपनी टीम यॉर्कशायर के लिए खेलते हुए रुट ने एक और नया कमाल कर दिया हैं। रुट क्रिकेट जगत में एक अच्छे बल्लेबाज के तौर पर जाने जाते हैं। लेकिन लंकाशायर के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने गेंदबाजी में कमाल कर दिया हैं।

7.4 ओवरों में लिए 4 विकेट

 

pic credit : getty images

 

लंकाशायर के खिलाफ खेलते हुए रुट ने अपनी टीम यॉर्कशायर के लिए मात्र 7.4 ओवर फेंके। इन 7.4 ओवरों में उन्होंने मात्र 5 रन दे 4 विकेट झटक लिए। रुट ने अब तक 69 टेस्ट मुकाबलों में 19 विकेट ही लिए हैं। अपनी गेंदबाजी में सुधार से रुट ने भारत की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं।

स्पिन से मात खाता रहा है भारत इंग्लैंड के मैदानों पर

photo credit : getty images

 

2014 में भारत के इंग्लैंड दौरे पर मोईन अली ने अपनी स्पिन से भारतीय बल्लेबाजों को हैरान कर दिया था। अकेले मोईन अली ने ही भारत के 19 विकेट झटके थे। मौजूदा एकदिवसीय श्रृंखला में भी इंग्लैंड स्पिनर्स ने भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया हैं। ऐसे में रुट की यह गेंदबाजी भारतीय टीम को काफी सोच में डाल सकती हैं।

 

Indian cricketer Cheteshwar Pujara raises his bat and helmet in celebration after scoring a century (100 runs) during the first day of the second Test match between Sri Lanka and India at the Sinhalease Sports Club (SSC) Ground in Colombo on August 3, 2017 / AFP PHOTO / LAKRUWAN WANNIARACHCHI (Photo credit should read LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP/Getty Images)

 

जहां भारतीय टीम अब तक सिर्फ ब्रॉड और एंडरसन को ले विचार कर रही होगी , वहां रुट की इस गेंदबाजी ने टीम मैनेजमेंट को जरूर सोचने पर मजबूर कर दिया होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *