ben stokes

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी Ben Stokes ने भले ही एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो, लेकिन उन्होंने अंग्रेजी क्रिकेट के इतिहास में एक अमिट छाप छोड़ी है। 19 जुलाई को, बेन स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में पहले 50 ओवर के मैच के बाद आधिकारिक तौर पर एकदिवसीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। स्टोक्स के संन्यास लेने के बाद इंग्लैंड खेमे में उदासी छा गई। वहीं, बेन के रिटायर होने के बाद जो रूट ने एक इमोशनल स्पीच दी।

Ben Stokes के लिए जो रूट ने दी इमोशनल स्पीच

ben stokes

बेन स्टोक्स ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में पहले 50 ओवर के मैच के बाद आधिकारिक तौर पर एकदिवसीय क्रिकेट को अलविदा कह गए। स्टोक्स द्वारा अपना आखिरी एकदिवसीय मैच खेलने के बाद, स्टार बल्लेबाज जो रूट ने रिवरसाइड स्टेडियम में टीम के ड्रेसिंग रूम में अपने साथी और दोस्त के लिए भावनात्मक विदाई स्पीच दी।

रूट ने 2019 विश्व कप विजेता को वनडे में शानदार करियर के लिए बधाई देने से पहले स्टोक्स को “प्रशंसा के प्रतीक” के रूप में शैंपेन की एक बोतल दी। वीडियो को इंग्लैंड क्रिकेट ने शुक्रवार को मैनचेस्टर में दोनों पक्षों के बीच दूसरे वनडे से पहले साझा किया।

“जाहिर सी बात है मेरे अंदर बहुत सारी भावनाएं उमड़ रही हैं। एक दोस्त के रूप में इस समय मेरे अंदर बहुत कुछ चल रहा है। मेरे जेहन में उनके पूरे करियर के प्रदर्शन सामने आ गए हैं। बेन ने मैदान पर असाधारण चीजें हासिल की हैं। चाहें फिर वह 2019 वर्ल्ड कप फाइनल में हो, या अन्य मैच, अर्धशतक, शतक, गेंदबाजी, फील्डिंग, सब कुछ अविश्वसनीय रहा।

जो का मानना है कि Ben Stokes की वजह से ही बच्चे ऑलराउंडर बनना चाहते हैं

ben stokes

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के लिए इमोशनल स्पीच देते हुए जो रूट ने कहा है कि बेन (Ben Stokes) की वजह से ही बच्चे ऑलराउंडर बनना चाहते हैं। जो ने कहा,

“मुझे लगता है कि बेन स्टोक्स ने पूरे देश और जनता का दिल जीता है। उन्होंने क्रिकेट के मैदान में या यूं कहे इस खेल की ओर उन लोगों को आकर्षित किया है, जिन्होंने क्रिकेट पहले कभी नहीं देखा है। हम उस टीम का हिस्सा रहे हैं, जिसने दुनिया भर में बहुत सारे लोगों के सीमित ओवरों के क्रिकेट खेलने के तरीके को बदल दिया है। आज बच्चे और युवा बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग करना चाहते हैं, और इसका श्रेय बेन स्टोक्स को जाता है।”

बता दें कि बेन स्टोक्स ने 105 वनडे मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 38.99 की औसत से 2924 रन जोड़े हैं। बेन के आंकड़ों में तीन शतक और 21 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा बेन ने 88 पारियों में गेंदबाजी भी की है। गेंदबाजी में बेन ने 42.39 की औसत से 74 विकेट लिए हैं। इस दौरान बेन का इकॉनमी रेट 6.05 रहा। गेंद के साथ उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 61 रन देकर पांच विकेट रहा है।

One reply on “‘Ben Stokes ने पूरे देश और जनता का दिल जीता है’, जो रूट ने स्टोक्स के लिए दी इमोशनल विदाई स्पीच”

Comments are closed.