Rohit-Virat Sourav Ganguly BCCI President

Rohit-Virat: इंडियन क्रिकेट टीम के 2 स्तम्भ विराट कोहली और रोहित शर्मा (Rohit-Virat) आईपीएल 2022 में अबतक पूरी तरह से फ्लॉप साबित हो रहें है। मौजूदा सीजन के आधे मैच होने के बाद भी दोनों ही बल्लेबाजो की ओर से एक भी अर्धशतक देखने को नहीं मिला है।

इससे साफ जाहिर है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा अच्छी लय में नहीं है। इन 2 दिग्गजों का फॉर्म भारतीय क्रिकेट के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। इसी बीच भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी रोहित-विराट (Rohit-Virat) के फॉर्म को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

सौरव गांगुली ने Rohit-Virat के फॉर्म को लेकर दिया बयान

Sourav Ganguly - BCCI President

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली आईपीएल 2022 में आत्मविश्वास से बल्लेबाजी करते हुए नजर नहीं आ रहे हैं। अबतक इस सीजन में विराट 2 बार पहली बार पर और 6 बार पहली 10 गेंदों के भीतर आउट हो गए हैं।

वहीं रोहित शर्मा भी के अच्छा स्टार्ट मिलने के बाद उसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पा रहे हैं। इसका नतीजा ये है कि 5 बार खिताब जीतने वाली टीम के कप्तान की टीम इस बार 8 लगातार हार झेलने का शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी है। ऐसे में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की ओर से कहा गया कि

“वे महान खिलाड़ी हैं और मुझे यकीन है कि वे फॉर्म में वापस आ जाएंगे। मुझे उम्मीद है कि वे जल्द ही रन बनाना शुरू कर देंगे। मुझे नहीं पता कि विराट कोहली के दिमाग में क्या चल रहा है। लेकिन मुझे यकीन है कि वह अपनी फॉर्म को फिर से हासिल करेगा और कुछ अच्छे रन हासिल करेगा। वह एक महान खिलाड़ी है।”

IPL 2022 में Rohit-Virat का प्रदर्शन खड़े कर रहा है सवाल

Virat and Rohit

रोहित शर्मा और विराट कोहली (Rohit-Virat) का फॉर्म इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप के मद्देनजर चिंता की वजह बना हुआ है। सबसे पहले बात की जाए टीम इंडिया के कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की तो आईपीएल 2022 में बैटिंग और कप्तानी दोनों ही मोर्चों पर रोहित का बंटा धार होता हुआ नजर आ रहा है। अब तक मौजूदा सीजन के 8 मैच में उन्होंने 16 की मामूली औसत के साथ सिर्फ 153 रन बनाए हैं।

वहीं टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली भी आईपीएल 2022 में रनों के मोहताज हो गए हैं। पिछले साल तक टूर्नामेंट में कप्तानी कर रहे विराट मौजूदा सीजन में इस जिम्मेदारी से मुक्त हो गए हैं। ऐसे सभी को उनके बल्ले से रनों से बरसात देखने की उम्मीद थी। लेकिन अभी तक 9 मैचों में विराट सिर्फ 128 रन बनाने में कामयाब हुए हैं