2020 11 03 3

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की फिटनेस और इंजरी को लेकर कई दिनों से तरह-तरह के सवाल खड़े हो रहे थे. वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने रोहित की इंजरी पर नाराजगी जताई. जिसके बाद बीसीसीआई ने गुरूवार को अपने ट्विटर हैंडल रोहित शर्मा पर विचार करने की बात कहीं थी. लेकिन अब एक रिपोर्ट के अनुसार रोहित शर्मा का ऑस्ट्रेलिया जाना पक्का हो गया है.

रोहित शर्मा का ऑस्ट्रेलिया जाना हुआ पक्का

Sourav Ganguly backs Rohit Sharma to grab India's Test opener role

मुंबई मिरर की खबर के मुताबिक, रोहित शर्मा का ऑस्ट्रेलिया जाने का प्लान तैयार हो चुका है और रोहित अपने पिता की तबीयत खराब होने की वजह से डायरेक्ट ऑस्ट्रेलिया नहीं गए थे. मुंबई मिरर के साथ बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बातचीत करते हुए कहा कि

“हर कोई कांफ्रेंस कॉल पर हर कोई शामिल था और चीज़ों को साफ़ किया गया था. रोहित ऑस्ट्रेलिया जाएंगे और उनका ट्रेवल प्लान भी बना चुका है. वहीं रोहित अपने पिता की तबीयत के चलते डायरेक्ट ऑस्ट्रेलिया नहीं गए थे. उनके पिता कोविड है और वह दिल के मरीज भी हैं. शायद इस बात को हर कोई नहीं जानता है. यह पर्सनल समस्याएं हैं.”

विराट कोहली ने कही थी ये बात

India s captain Virat Kohli reacts  16bdcd6dc45 large

गौरतलब है कि रोहित शर्मा की इंजरी पर लगातार बरकरार सस्पेंस पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली काफी नाखुश दिखाई दिए थे और उन्होंने इसे अच्छी स्थिति नहीं बताया था. विराट कोहली ने इसपर कहा था कि

“रोहित को चोट के प्रभाव के बारे में बताया गया था और उन्होंने इस बात को समझ लिया था कि वह सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं हैं. सिलेक्शन कमिटी की मीटिंग से पहले हमें यही जानकारी मिली थी. आईपीएल फाइनल में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद हम सभी को लगा कि वह हमारे साथ ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं.”

“लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. हमारे पास इस बात की कोई जानकारी नहीं थी कि रोहित हमारे साथ सीधे ऑस्ट्रेलिया क्यों नहीं गए. इसके बाद हमें मेल पर इकलौती जानकारी यह मिली कि वह एनसीए में हैं और वहां उनका आकलन किया जा रहा है. 11 दिसंबर को उनकी जानकारी नहीं हैं. इस बात को लेकर कोई स्पष्टता नहीं है और ऐसी स्थिति को कतई आदर्श नहीं कहा जा सकता.”

आईपीएल में रोहित ने किया था शानदार प्रदर्शन

Rohit

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के सीजन में एक शानदार प्रदर्शन किया था. वहीं उन्होंने इस दौरान 12 मैच खेलकर 127.69 की स्ट्राइक रेट से 332 रन बनाए. उन्होंने इस सीजन कुल 3 अर्धशतक भी जड़े. साथ ही उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का खिताब जीतकर अपनी टीम को आईपीएल के इतिहास में सबसे ऊपर लाकर रख दिया.