Rohit Sharma-century

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के शानदार शतक के बाद का है कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. यह वीडियो ओवल टेस्ट (Oval Test) के चौथे दिन हिटमैन के शतक के बाद का है. उन्होंने वो कारनामा किया, जिसकी आस हर कोई उनसे लगाए बैठा था. मोईन अली की गेंद पर करारा छक्का जड़ते हुए उन्होंने विदेशी धरती पर अपना पहला शतक जड़ा. जो कई मायनों में खास था. उनकी पारी को स्टेडियम और ड्रेसिंग रूम में मौजूद हर खिलाड़ी ने सेलिब्रेट किया.

हिटमैन की उपलब्धि पर खुशी से झूमे कप्तान

Rohit Sharma

हिटमैन ने जैसे ही अपना शतक पूरा किया वैसे ही कप्तान खुशी से झूम उठे और उनकी इस पारी को तालियों की गड़गड़ाहट से सराहा. इस क्षण का इंतजार फैंस सीरीज के पहले मैच से कर रहे थे. जो 4 सितंबर को जाकर पूरा हुआ. साल 2013 में उन्होंने कोलकाता में पहली बार टेस्ट डेब्यू करते हुए पहला शतक लगाया था. बाकी के 6 टेस्ट शतक भी उन्होंने अपनी ही सरजमीं पर लगाए. यह उनरे करियर का 8वां टेस्ट शतक था.

34 साल के रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सलामी बल्लेबाज ने उन आलोचकों को करारा जवाब दे दिया है जो लगातार उनकी उम्र पर सवाल खड़े करते रहे हैं. उन्होंने ओवल की पिच पर पूरे धैर्य के साथ बल्लेबाजी करते हुए ये साबित कर दिया कि, आज भी वो टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर कितना ज्यादा मायने रखते हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में वो 30-40 रन से ज्यादा नहीं बना सके थे.

कुछ वक्त से शतक लगाने से चूक रहे थे सलामी बल्लेबाज

photo 2021 09 05 11 07 52

इसके बाद से ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक बड़ी पारी खेलने से चूक रहे थे. लेकिन, ओवल में उन्होंने शतक के सूखे को खत्म करते हुए एक बार फिर 127 रन की बेहतरीन पारी खेली. लॉर्ड्स में उन्होंने 83 रन की पारी खेली थी और शतक लगाने से चूक गए थे. इसके बाद लीड्स में भी उन्होंने अर्धशतक ठोका था. लेकिन, लंबी पारी खेलने से पहले अपना विकेट गंवा बैठे थे. यानी कि ओवरऑल इस पूरी सीरीज में उन्होंने अच्छे खासे रन बटोरे.

ओवल टेस्ट मैच में जब वो 94 रन पर पहुंचे तो, उन्होंने व्हाइट बॉल जैसे खेलना शुरू किया. तीसरे दिन चाय तक उन्होंने ने 218 गेंदों का सामना किया था. जिसमें 150 गेंदों पर उन्होंने कोई रन नहीं लिया था. लेकिन, उन्होंने 12 चौके जरूर जड़ दिए थे. इस दौरान भाग्य ने उनका काफी ज्यादा साथ भी दिया. उन्होंने अपने शुरुआती स्पेल में हर तेज गेंदबाज को बारीकी से परखा. इसके बाद उन्हें भुनाने से पहले उन्होंने मोईन अली की गेंदो पर जोखिम उठाया.

हिटमैन का शतक लगते ही कोहली ने इस तरह दी उन्हें बधाई

photo 2021 09 05 12 57 47

मोईन अली के ओवर में उन्होंने काफी ज्यादा रन बटोरे. इसके उन्हीं की गेंद पर एक बेहतरीन छक्का जड़ने के साथ अपनी शतक पूरी किया. इस सेंचुरी के सेलिब्रेशन को उन्होंने काफी शांत तरीके से मनाया. तो वहीं ड्रेसिंग रूम में बैठे कप्तान विराट कोहली काफी ज्यादा खुश नजर आए. पूरा स्टेडियम उनकी इस पारी को सेलिब्रेट करते हुए दिखाई दिया. इस शतक की खुशी हिटमैन को उतनी नहीं हुई होगी, शायद जितनी कप्तान को हुई.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बल्ले से ये शतक उस दौरान निकला जब भारत को इसकी दरकार थी. उनके शतक पूरा होते ही कप्तान ड्रेसिंग रूम में अपनी कुर्सी से खड़े हो गए और उनको बधाई देने के लिए जोरदार तालियां बजाईं. ट्विटर पर उनका यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. कप्तान के साथ पूरी टीम इंडिया और टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री भी उनकी इस पारी को देखकर काफी ज्यादा खुश नजर आए.