Venkatesh Iyer ruled out of ODI series under Rohit Sharma captaincy
Venkatesh Iyer ruled out of ODI series under Rohit Sharma captaincy

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में वेस्टइंडीज (IND vs WI) के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज के लिए टीम का ऐलान हो चुका है. 6 फरवरी से लेकर 20 फरवरी के बीच दोनों टीमें 3 वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलेंगी. बीसीसीआई चयनकर्ताओं की ओर से अनाउंस की गई टीम में कई युवा और सीनियर प्लेयर्स की वापसी हुई है. लेकिन, इस बीच एक खिलाड़ी को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में जरूर नजरअंदाज कर दिया गया है. महज 2 मैच खेलने वाले इस खिलाड़ी को टीम से ड्रॉप कर दिया गया है. कौन यह ये प्लेयर बताते हैं इसके ड्रॉप होने की वजह….

2 मैच में खाब प्रदर्शन के चलते हिटमैन की कप्तानी में टीम से हुए ड्रॉप

Venkatesh Iyer poor ODI performance

दरअसल साउथ अफ्रीका दौरे के पर जरूर इस युवा क्रिकेटर को मौका मिला था. लेकिन, सिर्फ 2 मैच की प्लेइंग इलेवन में उन्हें उतारा गया था. वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई वनडे श्रृंखला की टीम से ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को बाहर का रास्ता दिखाया गया है. उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में मौका दिया गया था. लेकिन, इस मौके को भुनाने में वो कुछ खास सफल नहीं पाए थे.

इसलिए उन्हें वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में शामिल नहीं किया गया है. लेकिन, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टी20 प्रारूप में जरूर उनका चयन हुआ है. अफ्रीका दौरे पर उन्हें लगातार खुद को साबित करने के लिए 2 मैचों की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया गया था. पहले मैच में उन्हें गेंदबाजी के लिए नहीं उतारा गया. लेकिन, बल्ले से भी वो फ्लॉप रहे. इसके बाद दूसरे मैच में न वो गेंद से करिश्मा दिखा पाए और न बल्ले से कमाल कर पाए.

आईपीएल अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से किया था प्रभावित

Venkatesh Iyer IPL 2022

वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) के आईपीएल 2021 प्रदर्शन की बात करें तो उन्हें पहली बार 14वें सीजन में केकेआर टीम की ओर से ओपनिंग करने का मौका मिला था. पहले हाफ में उनका कोई नामो-निशान नहीं थी. लेकिन, दूसरे हाफ में ये खिलाड़ी सरप्राइज पैकेज के तौर पर कोलकाता की ओर से उतरा था. उनकी जबरदस्त बल्लेबाजी के दम पर केकेआर फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही थी.

केकेआर की ओर से वेंकटेश को कुल 10 मैच में उतारा गया था. 10 मैचों में 41 की जबरदस्त औसत से बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 370 रन बनाए थे. इसके साथ ही उन्होंने गेंद से भी कमाल किया था और कुछ महत्वपूर्ण विकेट भी झटके थे. यही वजह है कि उन्हें अब 3 मैचों की टी20 सीरीज में शामिल किया गया है. उम्मीद है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में हार्दिक की कमी को अय्यर पूरा करेंगे.