भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टेस्ट मैचों की सीरीज टी20 मैचों की सीरीज और वनडे सीरीज में रोहित शर्मा के चयन नहीं होने के बाद फिलहाल रोहित शर्मा काफी सुर्खियों में है। भारतीय क्रिकेट टीम के करोड़ों प्रशंसक रोहित शर्मा के बारे में जानने को लेकर काफी उत्सुक हैं। इसकी वजह यह है कि बीसीसीआई ने अभी इस पर कोई ऑफिशियल बयान नहीं दिया है कि रोहित कब तक टीम में वापसी कर सकते हैं।

रोहित शर्मा कर रहे हैं लगातार ट्रेनिंग

फिलहाल रोहित शर्मा आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा है, उन्हें मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करते वक्त ही चोट लगी थी। रोहित को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मुकाबले के दौरान चोट लग गई थी यह वही मैच था जिस मैच के दौरान दो सुपर ओवर हो गए हुए थे और अंत में किंग्स इलेवन पंजाब को जीत मिली थी।

रोहित शर्मा को लेकर फिलहाल खबरें आ रही है कि वह जल्द मुंबई इंडियंस में वापसी कर सकते हैं रोहित शर्मा को उस मैच के दौरान हैमस्ट्रिंग इंजरी हो गई थी और वह इस इंजरी से उबरने के लिए फिलहाल लगातार ट्रेनिंग कर रहे हैं। क्योंकि रोहित को मुंबई इंडियंस को प्लेऑफ़ का सफर तय कराना भी है। फिलहाल रोहित शर्मा के अनुपस्थिति में पोलार्ड टीम के लिए कप्तान की भूमिका निभा रहे हैं।

कब तक मुंबई के प्लेइंग इलेवन में वापसी करेंगे रोहित

रिपोर्ट के मुताबिक जानकारी मिल रही है कि रोहित फिलहाल अपनी चोट से उबरने के लिए लगातार ट्रेनिंग कर रहे हैं और वह आने वाले मैचों में मुंबई इंडियंस के प्लेइंग इलेवन का प्रतिनिधित्व करते नजर आ सकते हैं। रोहित एक बार फिर मुंबई इंडियंस की कमान संभालते हुए नजर आएंगे। ज्यादातर उम्मीद जताई जा रही है कि रोहित शर्मा सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले तक मैदान पर उतर सकते हैं।

अगर रोहित शर्मा आईपीएल में फिट होकर दोबारा वापसी करते हैं तो उनके लिए भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी करना भी आसान हो जाएगा। फिलहाल रोहित ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा नहीं है लोगों को उम्मीद है कि अगर रोहित जल्दी फिट होते हैं तो वह ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया से जुड़ सकते हैं।

फाइनल तक का सफर तय कर सकती है मुंबई

मुंबई इंडियंस आईपीएल के मौजूदा सीजन जबरदस्त प्रदर्शन का नजारा पेश की जिसमें टीम अब तक खेले 11 मैचों में 14 अंकों के साथ आईपीएल के इस साल के पॉइंट टेबल में टॉप पर बनी हुई है। मुंबई इंडियंस ने इस साल काफी अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी की जिसकी वजह से बाकी टीम में भी 14 अंकों के साथ पॉइंट टेबल में है लेकिन नेट रन रेट के अनुसार मुंबई नंबर वन है।