Rohit Sharma, team india
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आते ही टीम में कुछ बड़े बदलाव कर सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका दौरा किसी बुरे सपने से कम नहीं था। इस दौरे पर आसानी से मेजबान टीम को दम भरने वाली टीम इंडिया को पहले मैच के अलावा जीत का स्वाद चखने को ही नहीं मिला। टेस्ट सीरीज में 2-1 से हार मिली तो वहीं वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका की अनुभव हीन टीम ने क्लीन स्वीप कर दिया। वनडे सीरीज में 3-0 से मिली शर्मनाक हार का जिम्मेदार मुख्य तौर से इस सीरीज में कप्तानी कर रहे के.एल राहुल को माना जा रहा है।

तीनों ही मैचों में भारतीय गेंदबाज ना तो विकेट ले पा रहे थे और ना ही मिडल ओवर में बल्लेबाज साझेदारिया बना पा रहे थे। ऐसे में 15 खिलाड़ियों की स्क्वॉड में 3 खिलाड़ी ऐसे भी थे जिन्हे अगर दक्षिण अफ्रीका सीरीज में मौका दिया जाता तो सूरत-ए-हाल अलग हो सकते थे। लेकिन अब कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वेस्ट इंडीज के खिलाफ इन 3 खिलाड़ियों को मौका जरूर देंगे।

1. मोहम्मद सिराज

BCCI

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे है। हिट द डेक गेंदबाज सिराज अपनी रफ्तार से बड़े से बड़े बल्लेबाज को मैच के किसी भी मोड़ पर चकमा दे सकते हैं। सिराज की लाइन और लेंथ बेहद सटीक है और शुरुआती ओवर्स में विकेट लेने का दम रखने वाले सिराज अंतिम ओवर्स में भी उपयोगी साबित हो सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमी मिडल ओवर में विकेट ना निकाल पाना रही है। लिहाजा टीम इंडिया इन दिनों विकेट टेकर गेंदबाजों को मिस कर रही है। लिमिटेड ओवर फॉर्मैट में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मोहम्मद सिराज को वेस्ट इंडीज के खिलाफ जरूर मैदान में उतारना चाहेंगे।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse