photo credit : Getty images

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए बीते दिन दिल्ली में एमएस के प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति ने 15 सदस्य भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है.

लंबे समय से अपनी लचर फॉर्म से परेशान कर्नाटका के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल को टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया, जबकि 20 वर्षीय युवा खिलाड़ी शुभमन गिल को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है.

बोर्ड प्रेसिडेंट की टीम भी आई सामने 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट टीम के साथ साथ टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने बोर्ड प्रेसिडेंट XI की टीम का भी ऐलान कर दिया. बोर्ड प्रेसिडेंट XI टीम की कमान अनुभवी रोहित शर्मा को सौंपी गई है.

बोर्ड प्रेसिडेंट XI टीम का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका टीम के साथ विजीनगरम के मैदान पर खेला जाएंगा. दोनों टीमों के बीच यह मैच सितम्बर, 26 से 28 के बीच होगा.

बोर्ड प्रेसिडेंट टीम में रोहित शर्मा के साथ साथ टेस्ट टीम से ड्रॉप किये गये तेज गेंदबाज उमेश यादव को भी चुना गया है. साथ ही मयंक अगरवाल और करुण नायर जैसे बड़े नाम भी इस टीम का हिस्सा है.

हिटमैन के पास बेहतरीन मौका 

साउथ अफ्रीका के विरुद्ध रोहित शर्मा को केएल राहुल के स्थान पर मयंक अगरवाल के साथ पारी की शुरुआत करते नजर आएंगे. अभी तक हमने रोहित को वनडे और टी-20 में ओपनिंग करते जरुर देखा है, लेकिन टेस्ट में यह पहली बार ऐसा होगा जब हिटमैन एक सलामी बल्लेबाज की भूमिका में नजर आएंगे.

बोर्ड प्रेसिडेंट XI टीम के मैच के दौरान रोहित शर्मा के पास टेस्ट सीरीज से पहले बतौर ओपनर खुद को आजमाने का यह एक बढ़िया अवसर होगा.

बोर्ड प्रेसिडेंट XI टीम पर एक नजर –

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अगरवाल, प्रियंक पांचाल, अभिमन्यु ईश्वन, करुण नायर, सिद्देश लाड, केएस भरत (विकेटकीपर), जलज सक्सेना, धर्मेंद्रसिंह जडेजा, आवेश खान, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर और इशान पोरेल.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट से बेहद प्यार हैं. हमेशा से ही क्रिकेट के बारे में लिखना बहुत पसंद हैं. महेंद्र सिंह धोनी मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *