rohit sharma 2541215 835x547 m

मुंबई इंडियंस के कप्तान और हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा अपनी टीम को आईपीएल का खिताब दिलाने में सफल नहीं हो सके. हालांकि रोहित की कप्तानी में ही मुंबई ने 3 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. वहीं अब टीम इंडिया आईपीएल के बाद इंग्लैंड दौरे की तैयारी कर रही है जिसमे देखना होगा की खिलाड़ी अब क्या धमाल मचाते हैं. 

वहीं टीम के हिटमैन रोहित शर्मा ने स्पोर्ट्स तक के साथ ख़ास बातचीत में खुद को ओपनर कहे जाने पर बोला “मैं ओपनर नहीं मिडिल ऑर्डर का बल्लेबाज हूं.” साथ ही आगे इंग्लैंड दौरे को लेकर अपनी भूमिका बताई.

Rohit sharma talks about his performnace and england tour

टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी और ओपनर रोहित शर्मा इस सीजन आईपीएल में भी ख़ास नहीं कर सके और उनके 14 मैचों में मात्र 286 रन ही रहे. ऐसे में वह इस साल फ्लॉप साबित हुए और इस प्रदर्शन को देखते हुए ही उनकी काफी आलोचना हुई. तो वहीं हाल ही में रोहित ने स्पोर्ट्स तक से साथ ख़ास बातचीत में अपने प्रदर्शन और आगे की राणनीति को लेकर बात की. इस वीडियो में सबसे मजेदार बात रही की, जब रोहित को बतौर ओपनर कहकर संबोधित किया तो उनका जवाब था “मैं मिडिल ऑर्डर का बल्लेबाज हूं.”

Rohit sharma talks about his performnace and england tour

गौरतलब है कि, रोहित ने मुंबई की तरफ से इस साल आईपीएल खेलते हुए मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते नजर आये थे. लेकिन वह टीम इंडिया के साथ अहम मुकाबले में हमेशा बतौर ओपनर मैदान में उतरते हैं. इसके साथ ही रोहित ने बताया की आईपीएल और बाकी के मैचों में काफी बदलाव और अंतर होता है. आईपीएल एक ऐसा फ़ॉर्मेट है जिसमे सभी खिलाड़ी अपने अंदाज में बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हैं. तो वहीं बाकी के फ़ॉर्मेट में एक अलग ही रोमांच होता है और इसलिए इसमें सभी खिलाड़ी बेहतर रिजल्ट देते हैं.

रोहित शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी क्रम को लेकर भी ख़ास बात की और बताया की वह किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करना पसंद करेंगे. ऐसा कोई जरुरी नहीं की वह बतौर ओपनर ही टीम के साथ खेलें. रोहित कहते हैं कि, टीम को सफलता दिलाने के लिए खेलते हैं और फिर उसके लिए ओपनर आये या मिडिल ऑर्डर पर. बल्लेबाजी क्रम इसमें मायने नहीं रखता है. इसके साथ ही रोहित ने राशिद खान और मुजीब उर रहमान को आगे के मैच में खतरे की घंटी बताया.

यहां देखें पूरा वीडियो…

NISHANT

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *