dm 171001 CRIC INDvAUS 5TH ODI ROHIT PC 1 1

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज टी-20 सीरीज का फाइनल खेला जा रहा है. जहाँ आज भारत को इस मैच से पहले बड़ा झटका लगा. कोहली कमर में खिंचाव की वजह से इस मैच में हिस्सा नही ले पाए. वही रोहित शर्मा आज उनकी जगह टीम की कमान संभाल रहे है.

भारत ने खड़ा किया मजबूत स्कोर 

32258
photo credir: bcci

पहले बल्लेबाज़ी करनी उतरी भारतीय टीम ने सुरेश रैना 43 और धवन की 47 रन की पारी की वजह से 172 रन का स्कोर खड़ा किया. भारत की तरफ उनके अलावा हार्दिक पंड्या ने भी 21 रन का योगदान दिया. वही साउथ अफ्रीका की तरफ से डाला ने तीन विकेट हासिल किये.

साउथ अफ्रीका को मिली करीबी हार 

32374
photo credir: bcci

172 रन के स्कोर का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका इस मैच को 7 रन से हार गई. साउथ अफ्रीका की डेब्यू कर रहे जोंकर की 49 रन की साहसिक पारी भी कुछ ख़ास कमाल न दिखा पाई. जोंकर के अलावा डुमिनी ने भी 54 रन की कप्तानी पारी खेली. वही भारत की तरफ से भुवी ने दो विकेट हासिल किये.

जीत से खुश हूँ 

32340
photo credir: bcci

मैच के बाद मीडिया से बात करते हुए रोहित ने कहा, कि

“मुझे लग रहा था कि हम इस मैच में 15 रन कम है. जिस तरह से पहला हिस्सा मैच का खत्म हुए था मुझे लगा था, कि हम सीरीज हार गए है. लेकिन इस तरह की चीज़े होती रहती है औत आप इन्ही से सीखते है. वही आखिर में एक बार फिर से गेंदबाजों ने अपना काम किया.”

वही आगे बात करते हुए उन्होंने कहा, कि

“हमने पूरी सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है.हर मैच में शीर्षक्रम के बल्लेबाज़ आगे आए है. वही दुसरे मैच में मध्यमक्रम के बल्लेबाज़ी ने भी अच्छा किया था. इस तरह के गेम आप को और ज्यादा मजबूत बनाते है. हमने पूरी सीरीज में आक्रामक रवैये अपनाया है. जिसका हमें फायदा भी हुआ. हम किसी भी हालात में पीछे नही हटे है.”

 

NISHANT

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *