ROHIT SHARMA

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में लगातार 3 मैच हारने के बाद आखिरकार मुंबई इंडियंस ने वापसी की। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया। टीम ने इस फैसले को सही साबित किया और 6 विकेट से एक शानदार जीत दर्ज की। मैच में मुंबई ने ईशान किशन की जगह सौरभ तिवारी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। इस बदलाव पर मुंबई के कप्तान ने मैच खत्म होने के बाद प्रतिक्रिया व्यक्त की।

हार्दिक पांड्या के लिए मैदान पर वक्त बिताना जरूरी

rohit sharma

मुंबई इंडियंस ने शानदार वापसी की और 6 विकेट से जीत अपने नाम की। इस जीत में हार्दिक पांड्या का बड़ा योगदान रहा, क्योंकि उन्होंने 136 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए समझदारी भरी नाबाद पारी खेली। पांड्या ने 30 गेंद पर 40 रन बनाए। हार्दिक इंजरी से वापसी कर रहे हैं, इसलिए रोहित शर्मा का कहना है कि ऑलराउंडर के लिए क्रीज पर वक्त बिताना जरूरी है। Rohit Sharma ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,

“हम इस बात से सहमत हैं कि हम अपनी क्षमता के अनुसार नहीं खेले, लेकिन यह एक लंबा टूर्नामेंट है और हमें अपनी योजनाओं पर टिके रहने की जरूरत है और परिस्थितियों को पढ़ना बहुत जरूरी है और हम इस जीत से काफी आत्मविश्वास ले सकते हैं। जिस तरह से हार्दिक ने स्थिति को समझा, वह टीम के नजरिए से बहुत महत्वपूर्ण था, उनके लिए क्रीज पर समय बिताना महत्वपूर्ण है क्योंकि वह इंजरी से वापसी कर रहे हैं।”

ईशान किशन के साथ है MI का सपोर्ट

ईशान किशन के लिए ये सीजन कुछ खास अच्छा नहीं रहा है। किशन ने यूएई लेग के तीनों ही मैचों में निराशाजनक बल्लेबाजी की है।इसके बाद अब पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में मुंबई ने ईशान किशन की जगह सौरभ तिवारी को शामिल किया। मगर Rohit Sharma ने ईशान को टीम में शामिल करके कहा,

“यह एक कठिन कॉल है (ईशान किशन को छोड़ने पर) और वह बहुत आत्मविश्वासी लगता है और आपको उससे जो जवाब मिला वह बहुत उत्साहजनक था। सौरभ ने आज सही भूमिका निभाई है और उसने मध्य के ओवरों में अच्छा प्रदर्शन किया है। हम ईशान किशन को सपोर्ट करेंगे क्योंकि वह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं।”

पोलार्ड हैं मुंबई के की प्लेयर

Rohit Sharma

पंजाब के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में कीरोन पोलार्ड को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया। पहले उन्होंने गेंद से शानदार प्रदर्शन किया और एक ही ओर में 2 विकेट लिए और फिर आखिर में 7 गेंद पर 15 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई।

“जब हमने शुरुआत की तो गेंद आ रही थी और बीच के ओवरों में घास सतह से बाहर आ रही थी और हमें परिस्थितियों से तालमेल बिठाने की जरूरत है। वह पोलार्ड हमारे प्रमुख खिलाड़ियों में से एक है। इतने सालों में वह MI का अहम हिस्सा बन गए हैं। वह अपने गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ लेने से खुश होंगे।”