Untitled Project 18 1

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में 10 विकेट से शर्मनाक शिकस्त का सामना करना पड़ा। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया को नॉकआउट मुकाबले से बाहर होना पड़ा है। एडिलेड के ओवल में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 169 रन का लक्ष्य निर्धारित किया, जिसको इंग्लैंड टीम की टीम ने 16 ओवरों में आसानी से हासिल कर लिया। वहीं इस हार के बाद रोहित शर्मा काफी निराश नजर आए।

Rohit Sharma इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद आए निराश नजर

Team India

इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) काफी निराश नजर आए। उन्होंने मैच खत्म होने के बाद मैच प्रेज़न्टैशन में कहा कि टीम गेंदबाजी में खराब रही, जिसके चलते उन्हें हार का सामना करना पड़ा। कप्तान ने कहा,

“यह निराशाजनक है। हमने अच्छी बल्लेबाज़ी की थी लेकिन आज हमारी गेंदबाज़ी अच्छी नहीं रही।नॉक आउट पर दबाव काफी मायने रखता है और एक खिलाड़ी को पता होता है कि उससे कैसे निकलना होता है। ये लोग आईपीएल मैचों में काफी दबाव में खेले हैं, लेकिन यहां दबाव को सही से हेंडल नहीं कर पाए. यह खिलाड़ियों पर व्यक्तिगत रूप से निर्भर करता है। हम खिलाड़ियों को यह अलग से नहीं सिखा सकते। कुछ खिलाड़ियों को इस दबाव को झेलना आता है, कुछ को नहीं।

उनके सलामी बल्लेबाज़ों ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी की। भुवनेश्वर को पहले ओवर में विकेट से मदद मिल रही थी लेकिन हमने अच्छे लाइन-लेंथ से गेंदबाज़ी नहीं की। पहला मैच हमने वापसी करते हुए देखा था, उस मैच में हमने कैरेक्टर दिखाया था। लेकिन आज चीज़ें हमारे पक्ष में नहीं गई।”

Rohit Sharma का बल्ला पूरे टूर्नामेंट आया शांत नजर

Rohit Sharma

टी20 वर्ल्ड कप 2022 टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा। पूरे सीजन उनका बल्ला शांत नजर आया। हिटमैन ने छह मुकाबलों में बल्लेबाजी करते हुए महज 116 रन ही बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 19.33 का रहा। इसके अलावा उन्होंने इस सीजन महज एक ही अर्धशतक जड़ा है। रोहित को अपने इस प्रदर्शन के चलते सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल होना पड़ा है। वहीं इस हार के बाद भारत टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गया। अब 13 नवंबर को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा।