rohit sharma test afp2020

भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है जहां वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली आगामी श्रृंखलाओं के लिए तैयारियों में जुटी हुई है। टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे से जाने से पहले कई बड़े झटके लगे थे। जिसमें टीम के कुछ नियमित खिलाड़ी चोटिल हो गए थे, लेकिन अब जैसे-जैसे सीरीज शुरू होने के दिन करीब आ रहे हैं वैसे वैसे टीम के लिए अच्छी खबरें मिलने लगी है।

टीम इंडिया के लिए आई अच्छी खबर

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर रोहित शर्मा आईपीएल 2020 के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मुकाबले के दौरान हैमस्ट्रिंग इंजरी से चोटिल हो गए थे। चोट की वजह से रोहित शर्मा आईपीएल में 4 लगातार मैच नहीं खेल पाए थे। इसके बाद वह प्लेऑफ के मुकाबलों के दौरान मुंबई इंडियंस में दोबारा लौटे और टीम को ट्रॉफी पर कब्जा जमाया।

रोहित शर्मा के चोट की वजह से उन्हें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली सीरीज के दौरान सिर्फ टेस्ट टीम का हिस्सा बनाया गया। उन्हें वनडे क्रिकेट और टी-20 टीम में शामिल नहीं किया गया। रोहित शर्मा आईपीएल खेलने के बाद वापस स्वदेश लौट गए और वह फिलहाल राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी इन अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं। इसी बीच बीसीसीआई ने रोहित शर्मा के फिटनेस को लेकर खबर दी।

आज से रोहित शर्मा ने शुरू की ट्रेनिंग

30rohit 1

रोहित शर्मा ने अपने फिटनेस को लेकर शानदार ट्रेनिंग के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी पहुंचकर राहुल द्रविड़ की देखरेख में ट्रेनिंग कर रहे हैं। रोहित ने गुरुवार को राष्ट्रीय क्रिकेट क्रिकेट में अपनी फिटनेस ट्रेनिंग शुरू की। रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सिर्फ टेस्ट टीम का हिस्सा बनाया गया है, जिसकी वजह से अभी उनके पास ट्रेनिंग करने के लिए काफी वक्त है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज 17 दिसंबर से शुरू होगी।

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को लेकर भी कुछ समय पहले अच्छी खबर आई थी जिसमें पता चला की इशांत शर्मा भी अब फिट हो चुके है। इशांत शर्मा ने भी अब गेंदबाजी की शुरुआत कर दी है। वही दूसरी ओर ऋद्धिमान साहा के भी फिटनेस को लेकर भी अच्छी अपडेट आई है।

आईपीएल के दौरान 3 प्रमुख खिलाड़ी हुए थे चोटिल

Kohli team45

अगर टीम इंडिया के चोटिल खिलाड़ियों की बात करें तो आईपीएल 2020 के दौरान टीम इंडिया के 3 प्रमुख खिलाड़ी चोटिल हुए थे। आईपीएल में मुंबई की ओर से खेलते हुए रोहित शर्मा चोटिल हुए थे। वहीं इशांत शर्मा दिल्ली कपिटल्स का हिस्सा थे। ऋद्धिमान साहा हैदराबाद की ओर से खेलते हुए चोटिल हुए थे।