Rohit Sharma snub Ishan Kishan

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय एशिया कप 2022 की तैयारी में जुटी हुई है। 27 अगस्त से एशिया के इस महादंगल की शुरुआत होने वाली है। भारतीय टीम अपना पहला ही मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को खेलेगी। ऐसे में बीसीसीआई के द्वारा 8 अगस्त की रात को 15 सदस्यीय दल का ऐलान किया गया है।

जिसमें कई चौंकाने वाले नाम शामिल है, विराट कोहली और केएल राहुल एक लंबे अंतराल के बाद टीम में वापस आए हैं। वहीं अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई को भी मौका दिया गया है। लेकिन इस बीच कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के ही जिगरी दोस्त का टीम से पत्ता कट गया है।

इन 2 खिलाड़ियों को Ishan Kishan की जगह दी

T20 rankings: Ishan Kishan breaks into top 10; Karthik jumps 108 places - Rediff Cricket

 

केएल राहुल की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम एक मजबूत सलामी बल्लेबाज की तलाश में थी जो कप्तान रोहित शर्मा के साथ कदमताल करते हुए टीम को शानदार शुरुआत दिलाए। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ दौरे से पहले इस लिस्ट में सबसे पहला नाम ईशान किशन (Ishan Kishan) का था।

लेकिन इंग्लिश टीम के खिलाफ दूसरे ही टी20 में ऋषभ पंत को सलामी बल्लेबाज के रूप में देख सभी भारतीय फैंस हैरान रह गए। क्योंकि इससे पहले ऋषभ ने किसी भी टी20 इंटरनेशनल मैच में ओपनिंग नहीं की थी। 2 पारियों में ऋषभ कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए फिर भी इस पूरी सीरीज में ईशान सिर्फ अपने मौके की राह तांकते रहे।

फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ कयास लगाए जा रहे थे कि अब ईशान किशन (Ishan Kishan) को जरूर मौका दिया जाएगा। लेकिन एक बार फिर टीम प्रबंधन ने सूर्यकुमार यादव के रूप में एक ऐसे खिलाड़ी को पारी आगाज करने का मौका दिया जिसकी किसी ने भी उम्मीद नहीं लगाई होगी। इस सीरीज में ईशान को सिर्फ एक मौका दिया, जिसमें उन्होंने सिर्फ 11 रन बनाए।

Ishan Kishan के साथ हुई नाइंसाफी

fans reaction after ishan kishan ignored in 4th t20I against west indies

गौरतलब है कि ईशान किशन (Ishan Kishan) इस साल आईपीएल और उसके बाद भी धाकड़ फॉर्म में थे। दक्षिण अफ्रीका जून के महीने में 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत आई थी तब ईशान किशन ही टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। आईसीसी टी20 रैंकिंग में उनके प्रदर्शन का असर दिखाई दिया और वे टॉप-10 में जगह बनाने वाले बल्लेबाज बन गए थे।

ईशान किशन (Ishan Kishan) की आखिरी 5 पारियों की बात करें तो उन्होंने 16, 76, 34, 54 और 11 रन बनाए हैं। इन जबरदस्त आंकड़ों के बाद भी ईशान किशन को मौका नहीं मिलना जाहिर तौर पर टीम प्रबंधन के साथ ही कप्तान रोहित शर्मा के ऊपर भी सवाल खड़ा कर रहा है।