Instead of Rohit Sharma, Shikhar Dhawan may be given the captaincy for the T20 series against South Africa.

भारतीय टीम कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए एशिया कप 2022 का सफर अच्छा नहीं रहा. उनकी कप्तानी में एशिया कप में टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. वहीं 6 अक्टूबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत को 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. जिसके लिए भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को एक बार फिर बड़ी भूमिका में देखा जा सकता है.

क्योंकि, इससे पहले धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ चयनर्ताओं की उम्मीदों पर खरा उतरे थे. ऐसे में भारतीय क्रिकेट बोर्ड जल्द ही टीम की घोषणा कर सकती है. जिन पर बोर्ड एक बार फिर उन पर बड़ा दांव लगाते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नई जिम्मेदारी सौंप सकता है.

Shikhar Dhawan को अफ्रीका के खिलाफ मिल सकती है टीम की कमान

Shikhar Dhawan

आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप का आयोजन ऑस्‍ट्रेलिया में 16 अक्‍टूबर से 13 नवंबर तक होना है. इससे पहले भारतीय टीम को 28 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैच और 6 सितंबर से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है.

ऐसे में टी20 विश्व कप को देखते हुए रोहित शर्मा को वनडे सीरीज से आराम दिया जा सकता है. जिसकी वजह साउथ अफ्रीका के खिलाफ शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को वनडे सीरीज का कप्तान बनाया जा सकता है.

वहीं सुत्रो के मिली जानकारी के अनुसार भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़ वनडे सीरीज के दौरान भारतीय टीम के साथ नहीं होंगे. जिनकी गैरमौजूदगी में एनसीए अध्‍यक्ष वीवीएस लक्ष्‍मण भारतीय टीम के हेड कोच की भूमिका निभा सकते है. जिन्हें पहले आयरलैंड के दौरे पर भी देखा गया था

टीम के मुख्य खिलाड़ियों को दिया जा सकता है आराम

Team India
Team India

भारतीय क्रिकेट बोर्ड टी20 विश्व कप  2022 से पहले कोई रिस्क नहीं लेना चाहेगा. क्योंकि टी20 विश्व कप से पहले चोट के चलते टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए है. राहत की बात यह है कि बुमराह और हर्षल पटेल पूरी तरह से फीट हो चुके हैं. जो जल्द ही टीम के साथ नजर आ सकते हैं.

वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले भारत को तीन टी20 मैच भी खेलना है. इसके लिए भी टीम की घोषणा जल्द हो सकती है. वहीं, ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि टी20 और वनडे सीरीज में भारतीय टीम के बड़े चेहरों को आराम दिया जा सकता है. जो आगामी टी20 में में अपने जलवा दिखाते हुए नजर आ सकते हैं.

भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज कार्यक्रम

6 अक्‍टूबर 2022 – पहला वनडे – लखनऊ

9 अक्‍टूबर 2022 – दूसरा वनडे – रांची

11 अक्‍टूबर 2022 – तीसरा वनडे – दिल्‍ली