रोहित

‘हिट मैन’ के नाम से दुनिया भर में मशहूर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला इन दिनों उनसे खफा चल रहा है. जिसका असर उनकी टीम पर भी देखने को मिल रहा है. नौबत यह आ गयी है कि मुंबई का अंतिम चार में पहुंचना मुश्किल हो गया है.

अब तक 12 मैच खेल चुकी मुंबई की टीम ने सिर्फ 5 मैचों में जीत हासिल की है. 7 मैच हारकर 10 प्वाइंट्स के साथ यह टीम अंकतालिका में फिलहाल छठे नंबर पर है. आईपीएल में मुंबई को तीन खिताब दिलाने वाले कप्तान रोहित शर्मा इस साल रन बनाने को तरस रहे हैं.
बतौर बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा के लिए आईपीएल का यह सीजन बेहद खराब रहा है. 12 मैच खेल चुके रोहित शर्मा के बल्ले से अब तक 26.70 की औसत और 137.62 के स्ट्राइक रेट से 267 रन निकले हैं. आईपीएल के इस सीजन में अपनी बल्लेबाजी से कोई खास कमाल नहीं दिखा पाने वाले रोहित शर्मा ने खराब परफॉर्मेंस के साथ-साथ एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है.

इंटरनेशनल क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा ने आईपीएल के 10 सालों के इतिहास का सबसे खराब रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. दरअसल, इस आईपीएल सीजन में रोहित शर्मा 3 बार पहली ही गेंद पर आउट हो चुके हैं यानि गोल्डन डक. बता दें कि आईपीएल के पिछले सीजन में रोहित शर्मा कभी भी पहली गेंद पर आउट नहीं हुए थे.

हालांकि, आईपीएल इतिहास में रोहित शर्मा अबतक 7 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं, जिनमें से तीन बार तो इसी सीजन में हुए हैं. आईपीएल में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले कप्तान गंभीर हैं, जो 10 बार बिना खाता खोले आउट हुए हैं.
आइपीएल 2018 में जीरो पर आउट होने के मामले में रोहित शर्मा ने अपनी ही टीम के खिलाड़ी ईशान किशन की बराबरी भी कर ली है. हैदराबाद के खिलाफ शून्य पर आउट होते ही इस आइपीएल में रोहित शर्मा तीसरी बार ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. रोहित से पहले ईशान किशन इस आइपीएल में तीन बार शून्य पर आउट हो चुके हैं.

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *