Rohit Sharma PTI Image

आईपीएल के 13वें सीजन का पहला क्वालीफायर मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. वहीं मुंबई इंडियंस के सलामी जोड़ी के रूप में कप्तान रोहित शर्मा और डी कॉक मैदान बल्लेबाजी करने उतरे थे. लेकिन इस बीच कप्तान रोहित शर्मा पहली गेंद पर ही आउट हो गए.

पहली गेंद पर आउट हुए रोहित शर्मा, उनके नाम पर दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

IPL 2020: Rohit Sharma bags unwanted record in Qualifier 1 | Sports News,The Indian Express

गुरूवार को हुए क्वालीफायर के पहले ही मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. वही मुंबई इंडियंस की ओर से बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर जीरो रन बनाकर आउट हो गए.

इस मैच के दौरान दिल्ली की तरफ से दूसरा ओवर करने आए रविचन्द्र अश्विन ने अपने ओवर की तीसरी गेंद पर रोहित को एक बार फिर आउट कर दिया. यहा गेंद रोहित शर्मा के लिए पहली गेंद थी लेकिन वो इस दौरान बिना खाता खोले आउट हो गए.

पहली गेंद पर डक होने के साथ ही रोहित शर्मा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है. दरअसल, आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा डक होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में अब रोहित शर्मा का नाम भी जुड़ गया है. रोहित शर्मा आईपीएल में अब तक 13 बार डक आउट हो चुके हैं.

रोहित शर्मा के साथ-साथ ये दिग्गज खिलाड़ी भी इतनी बार हुए ‘डक आउट’

Mumbai Indians have cover for Malinga: Bond - DTNext.in

मुंबई इंडियंस की टीम के कप्तान रोहित शर्मा के अलावा ये दो और दिग्गज खिलाड़ी भी इतनी बार डक आउट को चुके हैं. रोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में अभी तक 13 बार डक आउट हो चुके हैं. तो वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल भी 13 बार डक आउट हुए है.

इस रेस में कहानी यही खत्म नहीं होती है महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से खेलने वाले हरभजन सिंह भी आईपीएल में 13 बार डक आउट हो चुके हैं. आईपीएल में अभी तक सबसे ज्यादा डक होने वाली लिस्ट इन तीनों का खिलाड़ियों का नाम आता है.

इन तीनों ही खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी टीम के लिए बहुत अच्छी भूमिका निभाई है. साथ ही इन खिलाड़ियों के पास अकेले के दम पर मैच जिताने का दमख़म है. जो सभी खिलाड़ियों के अंदर आसानी से नहीं देखने को नहीं मिलता है.

नॉकआउट/ प्लेऑफ में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड और इन तीन गेंदबाजों ने रोहित को किया है गोल्डन डक

Rohit Sharma not super thin as he was 5-10 years go but still getting job done: Graeme Swann - Sports News

रोहित शर्मा ने आईपीएल में 19 पारियों में 12.72 की औसत और 101.32 के स्ट्राइक रेट की मदद से 229 रन बनाए है. जहां उन्हें इस दौरान तीन बार डक आउट होने पड़ा है. वही उनके इतनी बात डक आउट करने वाले इन तीन गेंदबाजों के नाम उमेश यादव, जोफ्रा आर्चर और रविचन्द्र अश्विन जैसे अनुभवी गेंदबाज के नाम शामिल हैं. ये तीन ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने रोहित को अपना ज्यादा बार शिकार बनाया है.