Rohit Sharma test

भारतीय टीम के वनडे और टी-20 कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टेस्ट टीम का भी कप्तान बनाया जा सकता है. ऐसा भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी ने दांवा किया हैं. जिनका मानना है कि रोहित शर्मा को BCCI की ओर से एक बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज मेंं मिली हार के बाद विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिा था. जिसके बाद से ही टेस्ट टीम के नए कप्तान की तलाश जारी है.

सबा करीम ने Rohit Sharma पर की ये भविष्यवाणी

Rohit Sharma and saba karim

पिछले चार पांच महीनों में विराट कोहली के जीवन में कई अनहोनी घटनाएं देखने को मिली. टी20 विश्वकप में विराट सेना को हार का सामना करना पड़ा. जिसके बाद उन्होंने एक बाद एक ताबड़तोड़ फैसले लिए, जिसमें उन्होंने वनडे और टी-20, आईपीएल टेस्ट की कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया. जिसके बाद  भारतीय टीम के वनडे और टी-20 कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सौंप दी गई. हालांकि अभी टेस्ट टीम के कप्तान की घोषणा होना बाकी है. टेस्ट टीम के कप्तान बनाए जाने को लेकर भारतीय तीम के पूर्व बल्लेबाज और विकेटकीपर सबा करीम (Saba Karim) का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि

“भले ही रोहित शर्मा को तीनों प्रारूपों में कप्तान नियुक्त किया जाता है, यह कुछ समय के लिए ही असाइनमेंट होगा। 2023 भारतीय क्रिकेट के लिए बेहद अहम साल है. हमारे पास 50 ओवर का वर्ल्ड कप है और मौजूदा विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) चक्र भी समाप्त हो जाएगा.उन्हें पहले इस फेज को देखना होगा. उन्हें किसी ऐसे व्यक्ति को तैयार करने की जरूरत है जो तीनों प्रारूपों में खेलता हो. अभी, रोहित ही एकमात्र विकल्प है क्योंकि केएल राहुल या ऋषभ पंत जैसा किसी को तैयार नहीं किया गया है”

रोहित शर्मा का फिटनेस है बड़ा सवाल

rohit sharma

रोहित शर्मा (Rohit Sharma)भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज है. जिनका फिट रहना टीम के लिए बेहत जरूरी है. अभी हाल में ही रोहित शर्मा अपनी इंजरी को लेकर काफी सुर्खिुयों में रहे थें. भारत साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग इंजरी के शिकार हो गये थे. जिसकीवजह से उन्हें साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर बैठना पड़ा. जिसका कामियाजा भारतीय टीम को हार के रूप में देखने को मिला. वही रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर सबा करीम (Saba Karim) ने सवाल खड़े किये हैं.

“रोहित को 2023 वर्ल्ड तक कप्तान बनाया जाना चाहिए और उन्हें तब तक कुछ अहम मैचों में ही खेलना चाहिए.भारत को उनकी टेस्ट और आईसीसी इवेंट में ज्यादा जरूरत है. हित को तीनों प्रारूप में कप्तान बनाया जाना एक बड़ा रिस्क भी हो सकता है क्योंकि उनकी फिटनेस हमेशा से ही सवालों के घेरे में रही है और आप ऐसा कप्तान नहीं चाहेंगे जो सीरीज के शुरू में ही चोटिल हो जाए.”

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  Rankings| Rohit Sharma News and Updates | Cricket Live Score