Rohit Sharma Ruled out 5th test

ENG vs IND: इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया को 1 जुलाई को खेले जाने वाले महातपूर्ण टेस्ट मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोरोना संक्रमित होने के चलते इस टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं हो पाएंगे। उनकी जगह टीम मैनेजमेंट ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को कप्तानी करने का जिम्मा सौंपा है, ANI के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार गेंदबाज को टीम मीटिंग में इस बात की सूचना से दी गई है। बुमराह ने अभ्यास मैच के दौरान रोहित की गैर मौजूदगी में कप्तानी की थी।

Rohit Sharma हुए इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से बाहर

Rohit Sharma, Team India Captain, Tests Positive For COVID-19 In England | Cricket News

भारत और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से पिछले साल की पटौदी ट्रॉफी का आखिरी स्थगित किया गया टेस्ट मैच खेलना है। लेकिन इससे पहले भारतीय खेमे को हिलाकर रख देने वाली खबर सामने आई है। क्योंकि टीम के कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद इस एक मात्र टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं हो पाएंगे।

लीस्टेरशायर के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच के दूसरे दिन खबर मिली थी कि रोहित शर्मा कोरोना की चपेट में आ गए हैं। हालांकि इस बीच उनके ठीक होने के कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन ताजा जानकारी के मुताबिक रोहित (Rohit Sharma) टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। अपने फुल टाइम कप्तान की गैर मौजूदगी से टीम इंडिया को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

ENG vs IND टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह करेंगे कप्तानी

India vs England 2021: Jasprit Bumrah Set To Become Fastest Indian Paceman To Bag 100 Test Scalps

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैर मौजूदगी में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाने का निर्णय लिया है। एएनआई के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार बुमराह को टीम मीटिंग में इस बात की जानकारी दे दी गई है। बुमराह को फिलहाल किसी भी इंटरनेशनल मैच में कप्तानी करने का कोई अनुभव नहीं है, हालांकि उन्होंने अभ्यास मैच में टीम की कमान संभाली थी।

इस साल की शुरुआत में उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे पर केएल राहुल के नेतृत्व वाली टीम का उपकप्तान बनाया गया था। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ भी उन्हें यही जिम्मेदारी दी गई थी। इंग्लैंड दौर के लिए पहले उपकप्तान के रूप में केएल राहुल का चयन किया गया था, लेकिन वे चोटिल होने के चलते इस दौर से पहले ही बाहर हो चुके हैं।

3 replies on “ENG vs IND: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, Rohit Sharma हुए 5वें टेस्ट मैच से बाहर, बुमराह करेंगे कप्तानी!”

Comments are closed.