Rohit Sharma Most T20I Matches Record

Rohit Sharma के टीम इंडिया का कप्तान बनते ही टीम में एक ऊर्जा का संचार नजर आने लगा है। इसका असर टीम के प्रदर्शन पर भी पड़ रहा है। वेस्टइंडीज सीरीज से फुल टाइम कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक भी मैच में हार का सामना नहीं किया है। वहीं टीम के कुछ आउट ऑफ फॉर्म खिलाड़ियों को इस दौरान लय में भी आते हुए देखा गया है। जिसमें भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों का नाम शमिल है। लेकिन रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में जसप्रीत बुमराह की टक्कर के गेंदबाज को नजरअंदाज कर रहे हैं।

Rohit Sharma इस घातक गेंदबाज को कर रहे हैं नजरअंदाज

Rohit Sharma

टीम इंडिया का हिस्सा रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी. नटराजन को यॉर्कर किंग कहा जाने लगा था। लेकिन चोटिल होने की वजह से नटराजन को टीम इंडिया से बाहर जाना पड़ा था। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कप्तान बनने के बाद नटराजन के टीम में वापिस आने की बात कही जा रही थी। लेकिन अभी तक उनकी वापसी का कोई नाम और निशान नजर नहीं आ रहा है। नटराजन की तुलना मौजूदा समय में टीम इंडिया के फ्रंटलाइन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ श्रीलंका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी लसिथ मलिंगा से भी की जाती है।

इसीलिए हुए थे टीम इंडिया से बाहर

Natrajan

IPL में सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा होते हुए टी. नटराजन सभी की नजरों में आए थे। अपनी घातक यॉर्कर से नटराजन बल्लेबाजों को असहज कर दिया करते थे। अंतिम ओवर में नटराजन की गेंदबाजी का जवाब किसी बल्लेबाज के पास नहीं होता था। लेकिन अब इस गेंदबाद को अपनी चोट और फिटनेस के चलते टीम इंडिया (Team India) में मौका नहीं मिलता है।

इस खिलाड़ी ने अपना इंटरनेशनल मुकाबला गाबा के मैदान में 15 जनवरी को खेला था। तब से लेकर अबतक नटराजन इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी वापसी को लेकर तरस रहें हैं। अब देखना होगा कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कब इस खिलाड़ी को टीम में जगह देते हैं।

T. Natrajan ने अपनी वापसी को लेकर बोला था ये

Team India

टी. नटराजन (T. Natrajan) ने भारत के लिए 4 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 7 विकेट, 2 वनडे मैच में 3 विकेट और 1 टेस्ट मैच में 3 विकेट हासिल किए हैं। इस छोटे से इंटरनेशनल करियर से उनकी प्रतिभा का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है। लेकिन आईपीएल टूर्नामेंट में उन्होंने अपनी टीम को कई बार मैच विनिंग स्पेल डाल कर जिताया है। कुछ दिन पहले नटराजन ने एक इंटरव्यू के दौरान टीम इंडिया में अपनी वापसी को लेकर कहा था कि

“मैंने IPL और टीम इंडिया के लिए पहले बेहतर प्रदर्शन किया है. लोग उसी प्रदर्शन की उम्मीद मुझसे फिर करेंगे. एक बार मैंने 2 मैच खेल लिए फिर मैं अपने लय में लौट आऊंगा और मेरा प्लान भी क्लियर रहेगा. मैं खुद को फिलहाल तरोताजा महसूस कर रहा हूं और वही करते रहने की कोशिश कर रहा हूं, जो मैंने पहले किए हैं. मैं अपने यॉर्कर्स और कटर्स पर काम कर रहा हूं. मैं फिर से पुराने नटराजन की तरह दिखना चाहता हूं.”