Rohit Sharma and Rishabh Pant

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुवाहाटी में 2 अक्टूबर की रात को रोमांचक मुकाबला खेला गया। हालांकि इस मैच के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ एक हास्यास्पद घटना हो गई जिसने सोशल मीडिया पर सभी का ध्यान आकर्षित किया कर लिया। मेहमान दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेंबा बवूमा ने टॉस अपने नाम करने के बाद भारत को पहले बल्लेबाजी करने का आमंत्रण दिया था, लेकिन ये फैसला उनके पक्ष में कतई नहीं गया। क्योंकि टीम इंडिया ने 20 ओवर में धाकड़ तरीके से कुटाई करते हुए बोर्ड पर 237 रन लगा दिए हैं। वहीं जब प्रोटियाज टीम बल्लेबाजी के लिए आई तो रोहित शर्मा के साथ एक हास्यास्पद घटना हो गई।

Rohit Sharma के प्राइवेट पार्ट पर लगी गेंद

hfK583kU?format=jpg&name=small

भारत के बल्लेबाजों ने इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों की खूब पिटाई की, पहले रोहित शर्मा और केएल राहुल फिर विराट और सूर्यकुमार यादव की जोड़ी ने मेहमानों की खूब खबर ली। जिसका नतीजा ये रहा है भारत ने अपने निर्धारित 20 ओवर में 237 रन बना डाले। वहीं जब प्रोटियाज टीम इस लक्ष्य का पीछा करने के लिए आई तो सलामी बल्लेबाज शुरुआत से ही दबाव में दिखे। दीपक चाहर ने भारत की ओर से पहले ओवर में 1 भी रन नहीं दिया। हालांकि उनका ये ओवर एक और वाक्य के लिए यादगार बन गया है।

दरअसल, पहले ओवर की चौथी गेंद पर बल्लेबाज टेंबा बवूमा को दीपक चाहर ने छकाया। जिसके चलते गेंद विकेटकीपर ऋषभ पंत की ओर चली गई। लेकिन ऋषभ गेंद को पकड़ने में कामयाब नहीं हो पाए, उन्होंने अपने दाहिने हाथ की ओर डाइव लगाकर गेंद को लपकना चाहा। लेकिन गेंद स्लिप पोजीशन पर खड़े रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के प्राइवेट पार्ट पर जा लगी। जिसके बाद भारतीय कप्तान काफी दर्द में दिखाई दिए।

यहां देखें वीडियो –

Rohit Sharma की कप्तानी में भारतीय टीम ने रचा इतिहास

image

इसके साथ ही बात की जाए  भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच दूसरा टी20 मुकाबले की तो, यह मैच गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम की शुरुआत बहुत ही शानदार रही। टीम के बल्लेबाजों ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन दिखाया और टीम के लिए 237 रनों का पहाड़नुमा स्कोर खड़ा किया। जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 238 रनों के टारगेट को हासिल करने में बुरी तरह से नाकामयाब हुए। इसी के साथ मेजबान टीम ने 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली। आपको बता दें कि यह पहला मौका है जब भारत ने दक्षिण अफ्रीका को टी20 इंटरनेशनल सीरीज में घर पर मात दी हो।