Rohit Sharma-Reetinder

भारतीय टीम के सलामी विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अक्सर अपने खेल के अंदाज को लेकर चर्चाओं में बने रहते हैं. यही वजह कि आए दिन उन्हें लेकर क्रिकेट गलियारों में खबरों का सिलसिला जारी रहता है. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर रतिंदर सिंह सोढ़ी (Reetinder singh) ने हिटमैन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले क्या कुछ कहा है, जानिए इस रिपोर्ट के जरिए…

टेस्ट करियर में संघर्ष का सामना करते हुए हिटमैन ने बनाई नई पहचान

Rohit Sharma

पूर्व क्रिकेटर ने टेस्ट फॉर्मेट में सलामी बल्लेबाज के प्रदर्शन की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं. इस बारे में बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि, इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सीरीज में चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली के साथ बल्ले से रोहित शर्मा की फॉर्म भी टीम के लिए काफी अहम साबित होने वाली है. क्योंकि जिस वक्त वो फॉर्म में होते हैं उस वक्त वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज होते हैं.

दाएं हाथ के बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बात करें तो उन्होंने अपने टेस्ट करियर का पहला डेब्यू साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था. इस दौरान उन्होंने लगातार दो शतक जड़े थे. लेकिन, इसके बाद वो काफी वक्त तक इस फॉर्मेट में अपनी खराब फॉर्म से जूझते रहे. क्योंकि वो अपनी बल्लेबाजी में पहली की तरह निरंतरता नहीं दिखा सके थे. इसके बाद साल 2019 में जब उन्हें टेस्ट प्रारुप में ओपनर के तौर पर उतारा गया तो उन्होंने एक अलग ही कारनामा दिखाया.

क्यों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं रोहित- रतिंदर सोढ़ी ने बताई वजह

photo 2021 07 11 15 18 25

इस बारे में इंडिया न्यूज से बातचीत करते हुए पूर्व क्रिकेटर रतिंदर सोढ़ी ने कहा कि,

“यहां बहुत कुछ रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा पर निर्भर करता है कि आने वाली सीरीज में ये तीनों बल्लेबाज किस तरह की फॉर्म में दिखाई देते हैं. हम सभी जानते हैं कि अपनी शान में हिटमैन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं.”

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट श्रृंखला में उनसे लोगों को काफी सारी उम्मीदें हैं. इसकी एक वजह यह भी है कि, अब टेस्ट चैंपियनशिप का दूसरा साइकिल शुरू होने वाला है.

विपक्षी टीम से खेल को दूर ले जाने की क्षमता रखते हैं हिटमैन

photo 2021 07 11 15 21 34

सोढ़ी ने इसी सिलसिले में अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक खास खिलाड़ी होते हैं, जब वह पारी की शुरुआत करते हैं. क्योंकि उनमें मैच को विरोधी टीम से दूर ले जाने की काबिलियत होती है. उन्होंने कहा कि,

“यदि हम कुछ समय पहले की बात करें तो वह टेस्ट क्रिकेट में जरूर संघर्ष कर रहे थे. लेकिन, अब उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपना दबदबा कायम कर लिया है. वह एक सलामी बल्लेबाज के रूप में एक विशेष खिलाड़ी हैं. जब वह खेलते हैं तो वह कुछ ही पलों में मैच को विपक्ष से दूर ले जा सकते हैं.”