rohit sharma
Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) लगातार अपने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट मैचों की श्रृंखला के चौथे मैच में उन्होंने शानदार शतक लगाकर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। इस शतक के साथ रोहित ने 15 हजार अंतरराष्ट्रीय रन पूरे किए और 11 हजार अंतरराष्ट्रीय रन बतौर ओपनर पूरे किए।

साथ ही 3 हजार टेस्ट रन पूरे कर लिए हैं और साल 2021 में एक हजार रन पूरे किए। शर्मा जी ने इसी के साथ इंग्लैंड की सरजमीं पर 2 हजार रन भी पूरे कर लिए हैं। वैसे तो ये रिकॉर्ड ऐसे हैं, जिन्हें तोड़ना या पाना आसान है। लेकिन, आज हम हिटमैन के उस रिकॉर्ड की बात बताएंगे, जिसे तोड़ना शायद किसी और बल्ल्लेबाज के बस की बात नहीं है। रोहित ने अपने सभी ” पहले ” शतक छक्के से ही पूरे किए हैं।

Rohit Sharma द्वारा छक्के से पूरे किए गए सभी छह शतक इस प्रकार हैं

1. पहला एकदिवसीय शतक

रोहित शर्मा

Rohit Sharma ने अपना पहला एकदिवसीय शतक 28 मई 2010 को जिम्बाम्बे के खिलाफ बुलावाओ के मैदान पर लगाया था। जिसमें रोहित ने 119 गेंदों में 114 रन बनाए थे। उनकी पारी में छह चौके और चार छक्के शामिल थे। उनके शतक की मदद से भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 285 रन बनाए थे और फिर जिम्बाम्बे ने 6 विकेट से यह मैच जीत लिया था। रोहित ने भारतीय पारी के 47 वें और रे प्रिंस के दसवें ओवर की चौथी गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया था।

Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse