Rohit Sharma MI vs KKR Post Match

RCB vs MI: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस आईपीएल 2022 में 4 मैचों के बाद भी अपने पहली जीत हासिल नहीं कर पर आई है। आज यानी शनिवार को मुंबई इंडियंस मौजूदा सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पुणे के MCA स्टेडियम में खेलने उतरी थी, ये लीग का 18वां मुकाबला था।

जहां टॉस का सिक्का फाफ डु प्लेसिस के हक में गिरा, जिसके बाद उन्होंने पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। इसके मुताबिक पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने बैंगलोर को 152 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसे बैंगलोर की टीम ने 18.3 ओवर में 7 विकेट रहती ही हासिल कर लिया।

मुंबई इंडियंस ने 12 गेंदों में गंवाये 5 विकेट

76c6effe 6dae 4e3f 9ca3 a87b24312b18

आईपीएल 2022 में अब तक अपनी पहली जीत की राह ताक रही मुंबई इंडियंस RCB vs MI मुकाबले में भी पिछड़ती हुई नजर आई। मुंबई के बल्लेबाजों ने बैंगलोर के खिलाफ पूरी तरह से घुटने टेक दिए। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने मुंबई के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma)(26) और ईशान किशन(26) ने शानदार शुरुआत दिलाई थी। पावरप्ले में टीम का स्कोर बिना किसी विकेट के नुकसान पर 49 रन था। लेकिन इसके बाद जो हुआ उस पर खुद मुंबई की टीम और दर्शकों को भी विश्वास करना मुश्किल हो गया था।

टीम के संयुक्त 50 रन के स्कोर पर पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में गिरने के बाद टीम ने सिर्फ 12 रनों के भीतर ही 5 विकेट गंवा दिए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने आक्रमक रवैया अपनाते हुए मैदान के चारों ओर शॉट्स खेलना शुरू कर दिया। वहीं दूसरे छोर पर जयदेव उनादकत भी अपना विकेट बचाए खेलते रहे और दोनों खिलड़ियों के बीच 72 रनों की साझेदारी हुई। जिसने मुंबई इंडियंस का स्कोर 151 तक पहुंचाया।

मुंबई इंडियंस के गेंदबाज विकेट को तरसे

08abbfd3 3494 4a22 8f6c 574ab983266b

एक निराशाजनक बल्लेबाजी के प्रदर्शन के बाद मुंबई इंडियंस जब 152 रनों के लक्ष्य का बचाव करने मैदान पर उतरी तो टीम के खिलाड़ियों के बीच ऊर्जा की कमी नजर आ रही थी। वहीं 52 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सलामी बल्लेबाजों ने लक्ष्य के मुताबिक किसी भी तरह की जल्दबाजी नहीं दिखाई। कप्तान फाफ डु प्लेसिस और भारतीय युवा बल्लेबाज अनुज रावत ने पहले विकेट के लिए 49 गेंदों में 50 रन की साझेदारी कर दी थी।

वहीं पहला विकेट गिरने के बाद भी मुंबई इंडियंस को वापसी का मौका नहीं मिला। क्योंकि विराट कोहली और अनुज रावत के बीच 80 रनों की साझेदारी हुई जो मैच को मुंबई से बहुत दूर ले गई। इस पूरी पारी के दौरान मुंबई इंडियंस के गेंदबाज विकेट को तरसते रहे सिर्फ जयदेव उनादकत और डेवॉल्ड ब्रेविस के अलावा किसी भी गेंदबाज को विकेट नहीं मिला।

RCB vs MI मैच में हार के बाद Rohit Sharma का बयान

15bd4cd5 4cf4 4137 9462 2fc85259173e

इस मैच में हार मिलने के बाद अब मुंबई इंडियंस के खाते में 4 हार हो चुकी है। 10 टीमों के इस आईपीएल 2022 में अब ऐसे प्रदर्शन के बाद मुंबई का वापसी करना मुश्किल नजर आ रहा है। हर मोर्चे पर मुंबई इंडियंस फिलहाल फेल होती हुई नजर आ रही है। हार के बाद मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा,

“हम अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करना चाहते थे, दुर्भाग्य से हमारे पास कुछ विदेशी खिलाड़ी अनुपलब्ध थे, इसलिए हमारे पास जो कुछ भी था उसमें से हम सर्वश्रेष्ठ हासिल करना चाहते थे। मैंने सिर्फ 26 रन बनाए, मैं ज्यादा से ज्यादा देर तक बल्लेबाजी करना चाहता था, लेकिन दुर्भाग्य से मैं गलत समय पर आउट हो गया। हम पहले विकेट की साझेदारी को बना रहे थे। हम लेकिन फिर गलत समय पर आउट हो गए, यह कुछ ऐसा है जो हमें थोड़ा नुकसान पहुंचा रहा है।”

सूर्यकुमार की सराहना करते हुए रोहित शर्मा ने कहा,

“सूर्या ने हमें दिखाया कि अगर आप समझदारी से बल्लेबाजी करते हैं रन बनाए जा सकते थे। कम से कम हमें 150 तक पहुंचाने का श्रेय सूर्या को जाता है, लेकिन हम जानते थे कि यह काफी नहीं होगा। हमने गेंद से विकेट लेने की कोशिश की लेकिन उन्होंने काफी समझदारी से बल्लेबाजी की। हम चाहते हैं कि हमारे कुछ बल्लेबाज लंबा टिक कर बल्लेबाजी करें, यह एक ऐसी चीज है जिस पर हम गौर कर रहे हैं, अगर हमें बोर्ड पर रन मिलते हैं तो गेंदबाजों को कुछ करना होगा।”