Rohit Sharma-Ravindra Jadeja

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम इंडिया ने अपना पहला टेस्ट मैच श्रीलंका के खिलाफ बड़े अंतर से जीत लिया है. दरअसल, इस समय भारत और श्रीलंका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़ लगी हुई है जिसका पहला मुकाबला मोहाली के PCA स्टेडियम में खेला गया था. भारत ने श्रीलंका के को उस मुकाबले में एक पारी और 222 रन के बड़े मार्जिन से हराया. और इसकी सबसे बड़ी वजह बने रविंद्र जडेजा, जिन्होंने पूरे मैच के दौरान बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी से कहर ढा रखा था. ऐसे में कप्तान (Rohit Sharma) ने मैच के बाद उनकी जमकर तारीफ की है.

जडेजा की तारीफ में नहीं रुके Rohit Sharma के बोल

Rohit Sharma on Ravindra Jadeja

श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने रविंद्र जडेजा की जमकर सरहाना की है. उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि जडेजा इस वक्त विश्व के टॉप ऑलराउंडर्स में से एक हैं. हालांकि जडेजा ने इस बात को पहले टेस्ट मैच में बखूबी साबित भी किया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने रवींद्र जडेजा के संदर्भ में बोला कि,

“एक कप्तान के रूप में, मैं बल्ले से जडेजा का अधिक उपयोग करना चाहता हूं। उनकी गेंदबाजी से हम सभी वाकिफ हैं और उनकी फील्डिंग के बारे में सभी जानते हैं. मेरे लिए, वह निश्चित रूप से शीर्ष (ऑलराउंडर) में से एक है. उसके प्रदर्शन को देखिये. नाबाद 175 रन बनाने और खेल में नौ विकेट लेने के लिए, हर बार जब भी हम उसे देखते हैं, तो वह अपने खेल को बढ़ा रहा होता है.”

उन्होंने (Rohit Sharma) आगे कहा कि,

“पहले भी, जब हम भारत में खेले थे, तो निचले क्रम में बल्ले से उनका योगदान और महत्वपूर्ण विकेट लेना शानदार रहा है. आपको पता है, ऐसा लगता है कि वह हर बार जब भी खेलता है तो अपने खेल में और भी बहुत कुछ जोड़ता है. वह बहुत भूखा है, जैसा कि आप देख सकते हैं. वह भूख ही ऐसी चीज है, जो एथलीटों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है. मैं इसे जडेजा में स्पष्ट रूप से देखता हूं. वह अपनी सफलता के लिए, रनों के लिए और टीम के लिए अच्छा करने के लिए काफी भूखा है.”

श्रीलंका के खिलाफ सूरज से भी तेज़ चमके रविंद्र जडेजा

Ravindra Jadeja

भारतीय टीम के सुपरस्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने हाल ही में अपने टेस्ट करियर का श्रीलंका के खिलाफ ड्रीम मैच खेला है. जिसमें उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों के साथ गज़ब का प्रदर्शन करके दिखाया है. जडेजा ने पहली पारी में बल्लेबाज़ी करते हुए नाबाद 175 रन बनाए थे जोकि उनके करियर का इंटरनेशनल क्रिकेट में बेस्ट बैटिंग स्कोर है. वहीं गेंदबाज़ी करते हुए जडेजा ने दोनों परियों में मिलाकर 09 विकेट चटकाए हैं. एक टेस्ट मैच में जो जडेजा ने कर दिखाया है वो अविश्वसनीय है.

उनका प्रदर्शन श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में सांतवें आसमान पर था. उनके इस बेमिसाल प्रदर्शन के लिए पूरी दुनिया भर में उनकी जमकर तारीफ की जा रही है. जडेजा इस वक्त पूरी तरह से सुर्ख़ियों में बने हुए है. शायद ही इस वक्त उनसे अच्छा ऑलराउंडर पूरे विश्व में कोई होगा.