q61fo1lg rahul dravid rohit sharma

IND vs NZ 2021: विराट कोहली (Virat Kohli) और रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के बाद अब भारतीय क्रिकेट में अब राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जोड़ी धूम मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है. रवि शास्त्री के कोच पद के हटने के बाद राहुल द्रविड़ को टीम का नया कोच बनाया गया है.

तो वही विराट कोहली की टी20 की कप्तानी छोड़ने के बाद टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम का नया कप्तान बनाया गया है. अब हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित ने द्रविड़ के साथ हुई पहली मुलाक़ात की कहानी फैन्स के साथ शेयर की है.

द्रविड़ से पहली बार बात करते वक़्त काफी नर्वस था: Rohit Sharma

रोहित (Rohit Sharma) ने न्यूजीलैंड के साथ जयपुर में होने वाले पहले टी20 मुकाबलें से पहले हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने डेब्‍यू को याद करते हुए कहा,

2007 में जब मेरा चयन हुआ था तो बेंगलोर में एक कैंप में मुझे द्रविड़ बात करने का मौका मिला. बात बहुत कम की थी और मैं काफी नर्वस था. भारतीय कप्‍तान ने कहा कि मैं अपनी उम्र के लोगों से ही ज्‍यादा बात नहीं कर पाता था तो इन लोगों से ज्यादा बात तो छोड़ ही दें. उन्होंने डेब्‍यू के पल को याद करते हुए कहा कि आयरलैंड में पहली बार द्रविड़ ने मुझसे कहा कि मैं वो मैच खेल रहा हूं. मेरे लिए तो वह सपना सच होने जैसा था. उसके बाद से बहुत बात होती आई है.

सभी जानते थे कि रोहित खास है: राहुल द्रविड़

Rohit Sharma

न्यूजीलैंड के साथ जयपुर में होने वाले पहले टी20 मुकाबलें से पहले हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान रोहित (Rohit Sharma) के साथ कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भी मौजूद थे. भारतीय क्रिकेट के दीवार ने रोहित के साथ अपनी बॉन्डिंग को लेकर बात करते हुए कहा,

हम टीम बस में इस पर बात कर रहे थे. समय कैसे पंख लगाकर उड़ जाता है. उन्‍होंने कहा कि मैं रोहित को उससे भी पहले से जानता था, जब हम मद्रास में एक चैलेंजर खेल रहे थे. उन्होंने कहा कि सभी जानते थे कि रोहित खास है.मैने कभी यह नहीं सोचा था कि इतने साल बाद यूं उनके साथ काम करने का मौका मिलेगा. उन्‍होंने भारतीय टीम के साथ और मुंबई इंडियंस के साथ इतने साल में जो हासिल किया, वह काबिले तारीफ है.