Rohit Sharma-denesh lad

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी और बेहतरीन सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कुछ समय पहले तक टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा मौके नहीं दिए गए थे। लेकिन, जैसे ही इस सीमित ओवरों के धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट में मौका दिया गया। उन्होंने हमेशा अपने बल्ले से टीम को बड़े से बड़े स्कोर की ओर अग्रसर किया है। सच तो यह है कि रोहित शर्मा ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में अपने बल्ले का जौहर दिखाया है। सिर्फ भारतीय ही नहीं बल्कि विदेशी जमीन पर भी बल्लेबाजी में माहिर हो चुके हैं, इसकी झलक वो पहले नॉटिंघम और अब लॉर्ड्स के मैदान पर भी दिखा चुके हैं।

लॉर्ड्स के मैदान पर Rohit Sharma ने जड़ा अर्धशतक

Rohit sharma-lords

क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर टीम के लिए बेहतर साबित करने का सपना सभी क्रिकेटर्स का होता है। हम बात कर रहे हैं भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जिन्होंने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में खुद को बेहतरीन बल्लेबाज के रूप में साबित किया है। इतना ही नहीं नॉटिंघम के मैदान पर दोनों ही पारियों में उन्होंने अन्य बल्लेबाजों से जुझारू बल्लेबाजी की थी।

 लॉर्ड्स के मैदान पर Rohit Sharma ने भारतीय टीम की पहली पारी में शानदार अर्धशतक लगाकर टीम को मजबूत शुरुआत दिलवाई है। हालांकि वो बदकिस्मत रहे कि जेम्स एंडरसन की गेंद पर बोल्ड हो गए और शतक से चूक गए। रोहित शर्मा (83) ने आउट होने से पहले केएल राहुल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 126 रन की साझेदारी की थी।

शतक से चूके Rohit Sharma

rohit sharma

लॉर्ड्स टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) ने टीम को एक बेहतरीन शुरुआत दी और 70 साल बाद 100 रन से ज्यादा की सलामी साझेदारी निभाईकेएल राहुल एक छोर पर बस खड़े ही रहे और रोहित शर्मा ने तेजतर्रार रनों की झड़ी लगा दी उन्होंने लॉर्ड्स के एतिहासिक मैदान पर 145 गेंदों में 83 रनों की शानदार पारी खेली

वैसे आपको बता दें कि Rohit Sharma अगर शतक लगा देते तो यह विदेशी जमीन पर उनका पहला शतक होता इससे पहले उनके नाम टेस्ट मैचों में 7 शतक दर्ज हैं, यह सभी भारतीय जमीन पर ही बने हैं वैसे रोहित शर्मा की इस पारी ने उनके आलोचकों को करारा जवाब दे दिया है सोशल मीडिया पर प्रशंसक हिटमैन की इस पारी के बाद उनकी वाहवाही कर रहे हैं