Rohit Sharma CSK vs MI Post Match

CSK vs MI: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने 12 मई की रात को चेन्नई सुपर किंग्स को एक बेहद दिलचस्प मुकाबले में 5 विकेटों से मात दी है। ये लीग का 59वां मैच था जो कि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था। रोहित शर्मा ने टॉस अपने नाम करते हुए चेन्नई को पहले बल्लेबाजी करने की चुनौती दी थी।

लेकिन इस बार पलटन की धारदार गेंदबाजी के आगे येलो आर्मी ने पूरी तरह घुटने टेक दिए और सिर्फ 98 रनों का लक्ष्य दे पाई, जिसे मुंबई इंडियंस ने खराब शुरुआत के बावजूद 5 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मैच के नतीजे के बाद अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर बयान दिया है।

MI के गेंदबाजों ने चेन्नई पर पहली गेंद से कसा शिकंजा

2862b359 5fb3 45d8 97f7 ba2c2b1187e1

सबसे पहले बात की जाए मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी की तो पूरे सीजन में गैरमौजूद रही इस टीम की धार चेन्नई के खिलाफ नजर आई। विरोधी टीम के पावरप्ले के भीतर ही 5 विकेट गिराने के बाद मुंबई ने उनको वापसी देने का मौका नहीं दिया, हालांकी महेंद्र सिंह धोनी एक छोर पर डटकर खड़े रहे, लेकिन उनका साथ देने में कोई भी बल्लेबाज सक्षम नहीं रहा।

डेनियल सैम्स ने मुंबई की ओर से सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए उनके साथ ही राइली मेरेडिथ और कुमार कार्तिकेय ने 2-2 विकेट चटकाए। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और रमनदीप सिंह ने 1-1 बल्लेबाज को आउट कर चेन्नई की पारी 97 रनों पर समेट दी।

ऋतिक-तिलक की युवा जोड़ी ने खेली मैच विनिंग पारी

410f5d33 2a2d 4242 8a12 52aafc88a773

वहीं इसके बाद 98 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस को सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने निराश किया। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी अच्छी लय में नजर आते हुए सिर्फ 18 रनों का योगदान देते हुए पवेलियन लौट चले। देखते ही अगली 2 गेंदों में डेनियल सैम्स और ट्रिस्टन स्टब्स भी अपना विकेट गंवा बैठे। 33 रन के संयुक्त स्कोर के बाद ऋतिक शोकीन(22) और तिलक वर्मा(34) ने 48 रन जोड़कर टीम को जीत के करीब का खड़ा कर दिया। अंत में टिम डेविड(16) ने विस्फोटक अंदाज में लक्ष्य को प्राप्त किया।

CSK vs MI मैच में जीत के बाद Rohit Sharma का बयान

Rohit Sharma Post MI vs KKR Match

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस का सफर सिर्फ लीग स्टेज तक ही सीमित है। लेकिन भविष्य के नजरिए से टीम के लिए युवा प्रतिभाओं का बड़े मंच पर आकर मुश्किल परिस्थिति में प्रदर्शन कर दिखाना सराहनीय है। ये इस साल मुंबई इंडियंस की तीसरी जीत है, जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा,

“यह देखते हुए कि पिच कैसे खेल रही थी और शुरुआती विकेट गंवाने के बाद तनाव आ गया था। लेकिन हमने शांत रहकर इस मैच को अपने नाम किया है। हमने वानखेड़े में काफी क्रिकेट खेली है, कई बार गेंदबाजों को खेल में लाना अच्छा होता है। दोनों तरफ से उछाल और स्विंग देखना अच्छा था, हम एक नजर भविष्य पर रख रहे हैं, हम मैच जीतना चाहते हैं और साथ ही हम कुछ खिलाड़ियों को आजमाना चाहते हैं।”

तिलक वर्मा की तारीफ में हिटमैन ने पढ़े कसीदे

rohit sharma on Tilak verma

तिलक वर्मा के बारे में बात करते हुए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा,

“तिलक का ये आईपीएल में पहला साल है लेकिन वो शानदार बल्लेबाजी करता है, इतना शांत दिमाग रखना कभी आसान नहीं होता। मुझे लगता है कि वह बहुत जल्द भारत के लिए एक ऑल-फॉर्मेट खिलाड़ी बनने जा रहा है। उसके पास अच्छी तकनीक और स्वभाव है।”