Rohit Sharma on bench strength

Rohit Sharma: 27 फरवरी को धर्मशाला में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेला। इस मुकाबले में भारत ने मेहमान टीम को 6 विकेटों से हार का स्वाद चखाया। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) रविवार को श्रीलंका के खिलाफ जैसे ही मैदान पर उतरे, वैसे ही सबसे अधिक टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने का रिकॉर्ड उनके नाम हो गया। लेकिन सबसे रोचक बात तो यह है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को इस रिकॉर्ड के बारे में पता ही नहीं था।

Rohit Sharma ने किया यह बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम

Rohit Sharma On Team india Winning in 3rd T20 Against Sri Lanka

रोहित शर्मा के राज में भारतीय क्रिकेट टीम का शानदार वक्त जारी है। रोहित शर्मा अब हर फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्तान भी बन चुके हैं। उनकी कप्तानी में टीम को लगातार जीत भी मिल रही है और युवा खिलाड़ी भी जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के दौरान रोहित ने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। अब एक और रिकॉर्ड रोहित के नाम दर्ज हो गया है। वह सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले क्रिकेटर बन गए हैं।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा रविवार को श्रीलंका के खिलाफ जैसे ही मैदान पर उतरे, वैसे ही सबसे अधिक टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने का रिकॉर्ड उनके नाम हो गया। रोहित अपने करियर के 125वें टी20 इंटरनेशनल मैच में मैदान पर उतरे। इसके साथ ही कप्तान ने पाकिस्तान के ऑलराउंडर शोएब मालिक का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया।  मलिक ने करीब 16 साल के अपने टी20 करियर में 124 मैच खेले। पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज इस लिस्ट के तीसरे पायदान पर है, जिन्होंने 119 मैच खेले हैं।

‘नहीं, मुझे पता नहीं है’

Rohit Sharma

4 मार्च को भारतीय टीम मेहमान टीम के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मुकाबला खेलगी। कल भारत ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया। टॉस के बाद कॉमेंटेटर मुरली कार्तिक ने दोनों कप्तानों से बात की।

रोहित शर्मा से बातचीत करने के दौरान कॉमेंटेटर मुरली ने रोहित शर्मा को उनके रिकॉर्ड के बारे में याद दिलाने की कोशिश की। उन्होंने पूछा कि क्या आपको पता है कि आप आज कौन सा रिकॉर्ड बना रहे हैं? इस पर रोहित ने कहा- ‘नहीं, मुझे पता नहीं है।’