rohit sharma

ICC T20 World cup 2021 के 33वे मुकाबलें (IND vs AFG) में अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम को मिली 66 रनों की एक बड़ी जीत के बाद टीम के दिग्गज ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को उनकी शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच (Player of The Match)के खिताब से नवाजा गया। अपने पिछले दोनों मुकाबले गंवा के यहाँ आ रही भारतीय टीम के लिए यह मैच करो या मरो वाला था। ऐसे में टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कमान संभाला और शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को एक बड़ी जीत दिलाने में अहम् भूमिका निभाई।

रोहित ने की फॉर्म में वापसी, खेली शानदार अर्धशतकीय पारी

Rohit Sharma

पिछले 2 मुकाबलें की तरह अफगानिस्तान के खिलाफ अपने तीसरे मुकाबलें में भी भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) टॉस की बाजी हार गए। अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) ने पहले गेंदबाजी करने के फैसला करने में बिलकुल देर नहीं लगायी। ईशान किशन की गैरमौजुदुगी में ओपनिंग में एक बार रोहित शर्मा (Rohit Sharma)की वापसी हुई और उन्होंने शानदार अर्धशतक लगाकर साबित कर दिया कि आखिर क्यों उन्हें दुनिया के सबसे ओपनर बल्लेबाजो में से एक माना जाता है। भारतीय दिग्गज ओनर बल्लेबाज ने अपनी 47 गैन्दों पर 74 रनों की अपनी ताबड़तोड़ पारी में 8 चौके और 3 गगनचुम्बी छक्के लगाये।

रोहित (Rohit Sharma) ने राहुल (KL Rahul) के साथ मिलकर पहले मिलकर पहले विकेट के लिए 140 रनों की एक रिकॉर्ड साझेदारी की। राहुल ने 69 रन बनाए और फिर अंत में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) ने तीसरे विकेट के लिए केवल 21 गेंदों पर 63 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी करके टीम का स्कोर 210 रनों तक पहुंचा दिया। जवाब में अफगानिस्तान 144 रनों तक ही पहुँच पायी और भारतीय टीम ने इस मुकाबलें को 66 रनों के भारी अंतर से जीत लिया. इस जीत के साथ भारत ने सेमीफाइनल में पहुँचने की अपनी उम्मीदों को भी जिन्दा रखा है।

Rohit Sharma बने प्लेयर ऑफ़ द मैच

Rohit Sharma

इस करो या मरो के मुकाबलें में टीम की जीत में के बड़ा योगदान देने के बाद रोहित (Rohit Sharma) काफी खुश नजर आये। उन्हें उनकी शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच (Player of The Match) भी चुना गया। पुरस्कार लेते समय उन्होंने अपनी बल्लेबाजी और टीम के प्रदर्शन को लेकर बात करते हुए कहा,

हम जानते थे कि सिर्फ़ जीत नहीं चाहिए बल्कि एक बड़ी जीत के साथ नेट रनरेट को भी बेहतर करने पर हमारी नज़र थी और इसी रणनीति के साथ हम उतरे थे। अच्छा लगा कि हमने शानदार अंदाज़ में बल्लेबाज़ी की और उम्मीद करेंगे कि आगे भी इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखूं।