Rohit Sharma
Rohit Sharma

भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. रोहित को आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में से एक माना जाता है. उन्होंने अपनी कप्तानी में मुंबई को एक नहीं बल्कि 5 बार चैंपियन बनाया है. हालांकि इस साल IPL 2022 में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. उसके बावजूद भी पार्थिव ने हिटमैन की तारीफ की है. चलिए जानते है पार्थिव पटेल ने ऐसा क्यों कहा कि रोहित शर्मा में ऐसा कुछ खास है जो उन्हें दूसरे कप्तानों से अलग और सफल बनाता है.

पार्थिव पटेल ने Rohit Sharma की तारीफ

parthiv patel

जब से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम इंडिया की कमान संभाली है, तब से उनकी कप्तानी में और निखार देखने को मिला है. हालांकि उन्हें आईपीएल में मुंबई की टीम के लिए कप्तानी करते हुए देखा जाता है. मगर इंटरनेशनल में कप्तानी करना आईपीएल से काफी अलग होता है. पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा,

 ‘मैंने रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस में खेला है और एक चीज जो उन्हें अलग बनाती है, वो है उन खिलाड़ियों को बैक करना जो प्रदर्शन नहीं कर रहे’.

‘उनकी काबिलियत रोहित को सफल और खास बनाती है’

Team India

इस साल हिटमैन के कंधों पर कई बड़ी जिम्मेदारियां होगी, क्योंकि इंडिया को उनके नेतृत्व में आगामी एशिया कप 2022 और टी20 विश्व कप खेलना है. जो इसी साल संपन्न होना है. जिसकी तैयारियों के लिए खिलाड़ियों के पास ज्यादा समय नहीं बचा है. मगर अभी तक खेली गई वनडे और टी20 सीरीज में इंडिया के प्लेयर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया है.

वहीं रोहित शर्मा भी अच्छी कप्तानी करते हुए नजर आए. हिटमैन के कठिन परिस्थितियों में स्थिति के मुताबिक फैसला लेने की क्षमता ही उन्हें अलग बनाती है. ऐसा पूर्व खिलाड़ी पार्थिव पटेल का मानना है. उन्होंने रोहित शर्मा की कप्तानी अपनी राय रखते हुए कहा,

‘रोहित ये बात पब्लिक और प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी खुलकर रखते हैं और हमने आवेश खान के केस में भी ऐसा देखा. रोहित ने उन्हें चार बार फेल होने के बाद भी लगातार बैक किया और इसके बाद आवेश ने मैन ऑफ द मैन जीतकर टीम को डिलीवर किया. रोहित मैदान तुंरत डिसिजन लेता हैं और उनकी यही काबिलियत उन्हें सफल और खास बनाती है’.