Rohit Sharma
Rohit Sharma

भारतीय  कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की नज़र ऑस्ट्रेलिया को चीत करने बाद साउथ अफ्रीका को हराने पर होगी. भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 3 टी20 मौचों की सीरीज का पहला मुकाबला 28 सितंबर को ग्रीनफिल्ड़ इंटरनेशनल स्टेडियम तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा.

लेकिन इस मुकाबले से पहले  रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक को लेकर टीम इंडिया की प्लानिंग साफ नजर नहीं आ रही है. इस सीरीज के लिए दोनों खिलाड़ी का नाम शामिल किया गया है. लेकिन इन दोनों में से प्लेइंग इलेवन में कौन होगा? जिसका खुलासा खुद कप्तान रोहित शर्मा ने  किया है.

Rohit Sharma ने पंत और DK को लेकर कही ये बात

rohit sharma 1 1

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल में कुछ शानदार पारियां खेलकर सबका ध्यान अपनी और खींचा था. जिसके बाद उन्हें टीम इंडिया में फिनिशर के रूम में मौका दिया जा रहा है. हालांकि टीम इंडिया में उनकी उनकी जगह को लेकर सवालियां निशान उठाए जा रहे हैं. मगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डीके को मौका दिया था. वहीं साउथ अफ्रीका आगामी 3 मैचों की टी20I सीरीज में भी दोनों  खिलाड़ियोंका नाम है लेकिन मौका किसे मिलेगा इसको लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

“प्लेइंग इलेवन में दोनों का खेलना स्थिति पर निर्भर करेगा. मुझे नहीं पता कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ हम क्या करेंगे? हम बस केवल उनकी गेंदबाजी लाइन-अप देखेंगे और उसके आधार पर निर्णय लेंगे कि कौन उस लाइन-अप के लिए सही होगा.”

‘वर्ल्ड कप से पहले देना चाहते हैं अधिक मौके’

dk pant

एशिया कप 2022 में मिली हार के बाद रोहित शर्मा की असली ऑस्ट्रेलिया में खेली जाएगी. जहां अगले महीने टी20 विश्व कप खेला जाना है. इससे पहले टीम इंडिया खिलाड़ियों को हाथ खोलने का जमकर मौका देना चाहती है. रिषभ पंत  और दिनेश कार्तिक (Rishabh Pant and Dinesh Karthik) दोनों का टीम में बना रहा पाना मुश्किल हो पा रहा है. क्योंकि दोनों जिस नंबर पर बैटिंग करने के लिए आते है.

वहां इन दोनों खिलाड़ियों को अपने आप को सिद्ध करने का मौका नहीं मिल पा रहा है. जिस प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत के दौरान रोहित शर्मा ने बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

“टीम मैनेजमेंट दोनों खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप से पहले ज्यादा से ज्यादा मौके देना चाहती है. एशिया कप में दोनों हमारी लिस्ट में थे लेकिन मुझे लगता है कि दिनेश को और मौके मिलने चाहिए. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में उन्होंने केवल 3 गेंदें खेली है और यह पर्याप्त नहीं है. कार्तिक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल 7 गेंदें खेली और पंत को एक मैच में मौका मिला था जहां वह उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला.”