Rohit Sharma

भारतीय टीम के सभी फॉर्मेट में कप्तान बने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कल अपना पहला टेस्ट मैच बतौर कप्तान खेलने वाले हैं. शुक्रवार 4 मार्च से भारत और श्रीलंका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़ का आगाज होने वाला है. जिसका पहला मुकाबला कल मोहाली में खेला जाएगा. टीम इंडिया के लिए रोहित ने व्हाइट बॉल क्रिकेट में तो अच्छी कप्तानी की है लेकिन टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी करने का एक अलग दबाव होता है. ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के सामने सबसे बड़ी परेशानी यह है कि कल उनके साथ मैच में ओपनिंग कौन करेगा.

मयंक और शुभमन हैं प्रबल दावेदार

Shubhman Gill-Mayank Agarwal

टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल और युवा टैलेंट शुभमन गिल में इस वक्त बहुत ही ज़बरदस्त कॉन्टेस्ट देखने को मिल रहा है. कल श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ कौन पारी की शुरुआत करेगा, यह इस समय सबसे बड़ा चिंता का विषय है. क्योंकि मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल दोनों ही खिलाड़ियों ने टेस्ट क्रिकेट में पारी का आगाज़ करते हुए बहुत ही ज़बरदस्त प्रदर्शन किया है. ऐसे में रोहित के साथ किसको उतारना है यह सबसे बड़ा सवाल बना हुआ है.

लेकिन ऐसी संभावना जताई जा रही है कि मयंक अग्रवाल रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करेंगे जबकि शुभमन गिल तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा की जगह खेलते हुए नज़र आएंगे. ऐसा इसलिए किया जाएगा क्योंकि इससे टीम के बैटिंग यूनिट को मज़बूती प्रदान होगी. शुभमन गिल तीसरे नंबर पर बहुत ही घातक बल्लेबाज़ साबित हो सकते हैं. हालांकि श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने इस विषय पर बहुत बड़ा बयान दिया है.

Rohit Sharma ने सलामी जोड़ी को लेकर दिया बड़ा बयान

Rohit Sharma

भारतीय टेस्ट टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पहले टेस्ट मैच से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके साथ कौन ओपनिंग करेगा, इस बात पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि,

“मेरी कोई प्राथमिकता नहीं है कि किससे ओपनिंग करानी चाहिए. हम मैच से पहले फैसला लेंगे. सभी को लंबे समय तक मौका दिया जाना चाहिए और उनका समर्थन करना चाहिए. विहारी, मयंक, शुभमन और श्रेयस को हम सभी का समर्थन मिलेगा.” बहरहाल, रोहित शर्मा के इस बयान से इस बात की स्पष्टता नहीं मिली की कल उनके साथ कौन पारी की शुरुआत करेगा.

भारतीय टीम की पहले टेस्ट मैच में संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्तान) , मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.