BAN vs IND - Rohit Sharma Press Conference

BAN vs IND: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम कल यानि 4 दिसंबर से बांगलादेश दौरे की शुरुआत करने जा रही है। 3 मैचों की वनडे सीरीज से अगले साल भारत की मेजबानी में होने जा रहे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर भी तैयारियों का आगाज इसी सीरीज से संभव है। खुद कप्तान रोहित ने भी आगामी विश्वकप को लेकर बयान दिया है, जिसमें उन्होंने संकेत दिए हैं कि बड़े टूर्नामेंट में वो आखिरी 15 खिलाड़ी कौन से होंगे जो संभावित रूप से भारत का प्रतिनिधत्व कर सकते हैं।

Rohit Sharma ने वर्ल्ड कप 2023 की तैयारी को लेकर दिया बयान

Rohit Sharma

दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ पहला मुकाबला खेलने से पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्रेस वार्ता में पत्रकारों के जवाब दिए। जहां उनसे इस सीरीज के साथ ही विश्वकप 2023 को लेकर भी सवाल पूछे गए। लेकिन रोहित ने सीधे शब्दों में कुछ ना कहते हुए बस यह बोला कि वह फिलहाल ज्यादा दूर की सोच कर चीजों को बिगाड़ना नहीं चाहते हैं।

इसके साथ ही रोहित (Rohit Sharma) ने कहा कि वह विश्वकप करीब आने पर कोच राहुल द्रविड़ के साथ मिलकर जो रवैया अपनाएंगे वो स्पष्ट है। भारतीय कप्तान ने कहा,

“हर बार जब भी आप कोई मुकाबला खेलते हैं तो वह किसी ना किसी चीज की तैयारी के लिए होता है। अभी विश्वकप 2023 में 8/9 महीने शेष हैं, हम ज्यादा दूर की सोचकर चीजों को बिगाड़ना नहीं चाहते हैं। बतौर टीम हमें किन मुद्दों पर रहना चाहिए अभी हम उसके बारे में ज्यादा विचार कर रहे हैं। मुझे और कोच को पता है कि हमें क्या करना है, हम विश्वकप के करीब पहुंच कर इसमें तेजी बरतेंगे।”

यह भी पढ़ें – ODI सीरीज के आगाज से पहले बांग्लादेश टीम में हुआ बड़ा फेरबदल, अब ‘कृष्ण भक्त’ को सौंपी गई टीम की कमान

“बांग्लादेश को हल्के में नहीं ले सकते” – Rohit Sharma

इसके साथ ही प्रेस वार्ता के दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बांग्लादेश के खिलाफ पहला वनडे खेलने से पहले कहा कि वह मेजबानों को हल्के में लेने की गलती नहीं कर सकते हैं। कप्तान का मानना है कि बांगलादेश को हराने के लिए भारत को अपना बेस्ट प्रदर्शन करना होगा। रोहित ने कहा,

“हमेशा की तरह यह एक रोमांचक सीरीज होगी, बांग्लादेश एक चुनौतीपूर्ण टीम है और हमें उन्हें हराने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा। हम उनके घर में खेल रहे हैं और हम खेल के हर विभाग बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में उनसे चुनौती मिलने की उम्मीद करेंगे।”

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया

BAN vs IND 1st ODI Match Preview

टीम इंडिया (Team India) : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज़ अहमद, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर , उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन।

BAN vs IND वनडे सीरीज का शेड्यूल

Date Match Details Venue Time (IST)
Dec 4, Sunday Bangladesh vs India, 1st ODI Shere Bangla National Stadium, Dhaka 12:30 PM
Dec 7, Sunday Bangladesh vs India, 2nd ODI Shere Bangla National Stadium, Dhaka 12:30 PM
Dec 10, Saturday Bangladesh vs India, 3rd ODI Shere Bangla National Stadium, Dhaka 12:30 PM

यह भी पढ़ें – “फॉर्म में नहीं था लेकिन…”, जीत के बाद इतराए कप्तान Jaydev Unadkat, शेल्डन जैक्सन की फॉर्म पर दिया अजीबो गरीब बयान

One reply on ““मुझे और कोच को पता है”, Rohit Sharma ने तैयार कर ली है वर्ल्ड कप 2023 की टीम?, बांग्लादेश सीरीज से पहले किया बड़ा खुलासा”

Comments are closed.