opening

Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली एक बार फिर अपने पुराने अवतार में आ गए हैं. एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी मुकाबले में उन्होंने ओपनिंग करते हुए 61 गेंदों में नाबाद 121 रनों की ज़बरदस्त शतकीय पारी खेली थी. किंग कोहली ने यह शतक 1020 दिन के लंबे समय के बाद जड़ा था.

उनकी इस ज़बर्दस्त पारी के चलते फैंस समेत कई पूर्व क्रिकेटर्स भी आगामी T20 विश्वकप में विराट कोहली को ओपन करने के लिए कह रहे थे. इसी बीच अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस पूरे मामले को लेकर सब दूध का दूध और पानी का पानी कर दिया.

Rohit Sharma ने बताया आखिर विश्वकप में कौन करेगा ओपनिंग

Rohit Sharma

भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 सितंबर से शुरू होने वाली 3 मैचों की T20I सीरीज़ से पहले इस बात का खुलासा किया है कि आखिर अगले महीने विश्वकप में टीम के लिए उनके साथ कौन ओपनिंग करेगा. रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले T20I से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,

“विराट कोहली हमारे तीसरे सलामी बल्लेबाज़ हैं. एशिया कप के आखिरी मैच में, हम उनके खेलने के तरीके से खुश थे. केएल राहुल वर्ल्ड कप में बल्लेबाज़ी की शुरुआत करेंगे, उनका प्रदर्शन कभी-कभी आप लोग नज़रअंदाज़ कर जाते हैं. वो टीम इंडिया के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं.”

उन्होंने आगे कहा,

“मैं केवल यह स्पष्ट करना चाहता हूं, कि हम अपनी विचार प्रक्रिया में स्पष्ट हैं. हमारे अंदर क्या खिचड़ी पक रही है वो हमें पता है. हम इस बारे में बहुत स्पष्ट हैं कि क्या केएल राहुल हमारे लिए ओपनिंग स्लॉट में आते हैं. वो एक गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं और हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं.”

विराट कोहली हैं भारतीय टीम के तीसरे सलामी बल्लेबाज़

 Virat Kohli

रोहित शर्मा ने आगे प्रेस कॉन्फ्रेंस में रन मशीन विराट कोहली को आगामी विश्वकप के लिए तीसरा सलामी बल्लेबाज़ बताया है. उन्होंने कहा है कि विराट टीम के लिए सलामी बल्लेबाज़ी का एक अच्छा विकल्प हैं. वह विश्वकप में तीसरे सलामी बल्लेबाज़ का रोल निभाते हुए नज़र आएंगे. रोहित ने कहा,

“आपके लिए विकल्प उपलब्ध होना हमेशा अच्छा होता है. वर्ल्ड कप में जाने के लिए ये महत्वपूर्ण है कि आपके पास लचीलापन हो. आप चाहते हैं कि खिलाड़ी किसी भी परिस्थितियों में अच्छी स्थिति में बल्लेबाज़ी करें. जब हम कुछ नया करने की कोशिश करते हैं, तो ऐसा होता है. तो इसका मतलब यह नहीं कि यह एक समस्या है.

कप्तान (Rohit Sharma) ने आगे कहा,

“हमारे लिए, हम अपने सभी खिलाड़ियों की गुणवत्ता को समझते हैं और वे हमारे लिए क्या लाते हैं. लेकिन हां ये हमारे लिए एक विकल्प है, हम इसे हमेशा ध्यान में रखेंगे. चूंकि हमने तीसरा ओपनर नहीं लिया है, वो अपनी फ्रेंचाइजी (आरसीबी) के लिए ओपन करते हैं और उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है, इसलिए ये हमारे लिए एक निश्चित विकल्प है.”