umran malik very much in our plans says rohit sharma

Rohit Sharma: भारत और इंग्लैंड के बीच संपन्न हुए एजबेस्टन टेस्ट के बाद अब दोनों टीमें टी20 में एक-दूसरे से भिड़ने की तैयारी कर चुकी हैं. गुरुवार, यानी आज से दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 श्रृंखला की शुरूआत होने जा रही है. पहला मुकाबला साउथेम्प्टन के एजेस बाउल मैदान पर खेला जाएगा. इस सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) महामारी को मात देकर टीम से जुड़ गए हैं. लेकिन, मैच से पहले हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान रोहित शर्मा ने कई सवालों को जवाब दिया. इस दौरान उमरान मलिक को लेकर उन्होंने क्या कुछ कहा आइये जानते हैं…

उमरान ने अपनी प्रतिभा से खींचा हिटमैन का ध्यान

 Rohit Sharma on Umran Malik

IPL से सुर्खियां बटोरने वाले भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) से रोहित शर्मा काफी प्रभावित हैं. उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान (Rohit Sharma) ही नहीं बल्कि क्रिकेट पंडितों का भी ध्यान अपनी तरफ खींच लिया है. कुछ एक्सपर्ट्स ने तो ऑस्ट्रेलिया सरजमीं पर आयोजित होने वाले T20 वर्ल्ड में उमरान को टीम भी स्क्वॉड में शामिल करने की वकालत की है. इसके अलावा कई दिग्गजों का तो ये भी कहना है कि उमरान को अब टीम से अलग नहीं करना चाहिए, क्योंकि उनके जैसी प्रतिभा भारतीय क्रिकेट टीम को फिर कभी नहीं मिलेगी.

भविष्य मलिक हमारी योजनाओं का हिस्सा होंगे- Rohit Sharma

Umran Malik

साउथेंप्टन टी20 मैच से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब रोहित शर्मा से युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग-11 में मौका दिए जाने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा,

”निश्चित तौर पर उमरान हमारी योजनाओं का हिस्सा हैं. टीम को उनसे क्या चाहिए ये बात उन्हें बताने की कोशिश की जा रही है. वर्ल्ड कप से पहले कई मौके आएंगे जब हम खिलाड़ियों को आजमाएंगे. वह (उमरान) निश्चित तौर पर उनमें से एक होंगे.”

उमरान के रोल पर लगातार हो रही हैं चर्चाएं- Rohit Sharma

Umran Malik

भारतीय कप्तान हिटमैन ने इस सिलसिले में आगे बात करते हुए कहा,

”टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए हमें यह देखना होगा कि वो हमें क्या दे सकते हैं और क्या कर सकते हैं? इसमें कोई संदेह नहीं है कि वो एक अच्छी खोज हैं. हम सभी ने आईपीएल के दौरान देखा कि वो तेज गति से गेंदबाजी कर सकते हैं.

उन्हें एक भूमिका देने की बात है कि वो नई गेंद से गेंदबाजी करेंगे या हम उनका इस्तेमाल बीच के ओवरों में करेंगे या आखिर के ओवरों में, इस तरह की बातें चल रही हैं.”

‘फ्रेंचाइजी क्रिकेट और नेशनल टीम में रोल बिल्कुल अलग होता है’

Rohit sharma

अंत में रोहित (Rohit Sharma) ने ये भी कहा,

”जब आप फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते हैं तब टीम के लिए आपका रोल नेशनल टीम से बिल्कुल अलग होता है. टीम में बहुत से खिलाड़ी हैं, जिनके पास अलग तरह का कौश है. हम उनका उसी तरह इस्तेमाल कर रहे हैं, तो यह समझने की बात है कि उमरान टीम में कहां और कैसे फिट होंगे. हम उन्हें उस रोल के बारे में साफ तौर पर जानकारी देंगे.”

हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले टी20 मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा या नहीं अभी तक हिटमैन ने इस पर तस्वीरें साफ नहीं की है. लेकिन, हो सकता है कि उन्हें इस सीरीज में साबित करने का मौका दिया जाए.