Rohit Sharma on Suryakumar Yadav

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तान में टीम इंडिया ने एक और सीरीज अपने नाम कर ली है। इसी के साथ वें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत में टी20 सीरीज जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं। मैच में टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 238 रन का टारगेट दिया। जिसे मेहमान टीम हासिल करने में असफल रही। वहीं इस जीत के बाद हिटमैन काफी खुश नजर आए।

Rohit Sharma ने टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम के माहौल को लेकर किया खुलासा

Suryakumar Yadav

मैच खत्म होने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मैच प्रेज़न्टैशन के दौरान टीम इंडिया के अंदर के माहौल के बारे में खुलासा किया। उन्होंने बताया कि टीम के अंदर हर खिलाड़ियों को अपनी सोच रखने की इजाजत है। उन्होंने कहा,

“यह कुछ वैसा ही है जो हम जारी रखना चाहते हैं। पिछले आठ से दस महीनों में मैंने यह महसूस किया है कि टीम के हर सदस्य ने अपनी ज़िम्मेदारी को बखूबी निभाने का प्रयास किया है। टीम के अंदर भी खिलाड़ी खुलकर पर अपने विचार रखते हैं कि उन्हें कैसी स्ट्रेटजी के साथ बल्लेबाज़ी या गेंदबाज़ी करनी है।”

Rohit Sharma ने सूर्या की फॉर्म को लेकर दिया मजाकिया बयान

Suryakumar Yadav IND vs SA - 1st T20 All Stats

रोहित (Rohit Sharma) ने आगे बात करते हुए सूर्यकुमार की फॉर्म को लेकर कहा कि सूर्या की फॉर्म को बरकरार रखने के लिए वें उन्हें ब्रेक देना चाहते हैं। हिटमैन ने कहा,

“टीम में उन्हें इस बात की पूरी आज़ादी दी जाती है। जसप्रीत बुमराह की चोट हमारे लिए ज़ाहिर तौर पर चिंता विषय है। डेथ ओवरों में भी हमें ध्यान देने की ज़रूरत है, यह एक ऐसा पहलू है जहां निश्चित तौर पर हमें चुनौती दी जाएगी। सूर्या की फ़ॉर्म को बरक़रार रखने के लिए मैं उन्हें अब सीधे 23 अक्टूबर को मुक़ाबले खेलाने की सोच रहा हूं(हंसते हुए)।”

मैच में चला Rohit Sharma का जादू

Rohit Sharma

साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए भले ही बड़ी पारी नहीं खेली, लेकिन उन्होंने केएल राहुल के साथ टीम को अच्छी शुरुआत दिलवाने में पूरी तरह से सहायता की। उन्होंने केएल के साथ दूसरी विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी की। उनके इसी स्टार्ट की वजह से टीम 238 रनों का पहाड़नुमा टारगेट खड़ा कर पाई। इसके अलावा उन्होंने व्यतिगत तौर पर टीम के लिए 43 रन की पारी खेली। मैच में भारतीय टीम ने 16 रन से जीत दर्ज कर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली।