IND vs SA Rohit Sharma on Suryakumar Yadav

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आयोजन किया गया था। सीरीज में जीत तो भारतीय टीम ने हासिल की, लेकिन तीसरे और आखिरी मुकाबले में टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है।

इस मुकाबले में टीम ने न तो गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया और न ही बल्लेबाजी में। इस हार के बाद भी रोहित आत्मविश्वास से भरे हुए नजर आए। साथ ही बुमराह की रिप्लेसमेंट को लेकर बड़ा खुलासा किया।

Rohit Sharma ने सूर्यकुमार यादव की फॉर्म पर लिए मजे

Team India-Rohit Sharma

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मैच खत्म होने के बाद कहा कि टीम को आगमी टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार होने की जरूरत है। खिलाड़ियों को अपने प्रदर्शन में सुधार लाना होगा। हिटमैन ने कहा,

“हमने सीरीज़ से पहले कहा था कि हम बेहतर होते जाएंगे। तीनों विभागों में अच्छा करने के बाद भी हम बेहतर होना चाहते हैं। पिछली दो सीरीज़ में हमने देखा कि विपक्षी टीमें अद्भुत खेल दिखाकर आपको चुनौती देती है। बहुत विभागों पर हमें मेहनत करनी है। (हंसते हुए) सूर्यकुमार की फ़ॉर्म चिंता का विषय है। गेंदबाज़ी हमारी समस्या है, हमें उस पर काम करना होगा। हम वापस जाकर देखेंगे कि ऐसी कठिन टीमों के विरुद्ध हम क्या बेहतर कर पाएंगे। खिलाड़ियों को स्पष्टा देनी होगी और यह मेरा काम है। हम कठिन प्रश्नों के उत्तर खोजते रहेंगे।”

Rohit Sharma ने बुमराह के रिप्लेसमेंट को लेकर किया बड़ा खुलासा

Mohammad Siraj Might Replace Jasprit Bumrah In T20 WC2022

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट को लेकर मैच प्रेज़न्टैशन में कहा कि,

“बहुत सारे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में नहीं खेले हैं। इसलिए परिस्थितियों से अनुकूल होने के लिए हम पहले पर्थ जा रहे हैं। 15 सदस्यीय दल में से आधे लोग ऑस्ट्रेलिया में पहली बार खेल रहे हैं। हमने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध भी अभ्यास मैच आयोजित किए हैं जहां हमें अच्छी तैयारी करने का अवसर मिलेगा। बुमराह के बाहर होने के बावजूद हमारे पास ऐसा गेंदबाज़ है जिसके पास ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अनुभव है। मैं उसका नाम तो नहीं जानता लेकिन जल्द ही पता चलेगा।” 

गौरतलब टीम इंडिया के अनुभवी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी स्ट्रेस फ्रैक्चर की समस्या की वजह से टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। जस्सी इसी समस्या की वजह से एशिया कप 2022 भी नहीं खेल पाए थे। वहीं उनके विश्वकप से बाहर हो जाने के बाद से ही टीम इंडिया उनके रिप्लेसमेंट की खोज में थी, जोकि अब पूरी हो चुकी है। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि उनकी जगह टीम में कौन-सा गेंदबाज लेगा।