Rohit Sharma on 2nd test winning and rahane-pujara replacement
Rohit Sharma on 2nd test winning and rahane-pujara replacement

भारत-श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज को टीम इंडिया ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में अपने नाम कर ली है. दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 238 रनों से लाजवाब जीत हासिल की है. ये भारत की अपमने घर में लगातार 15वीं जीत है जो वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया है. बेंगलुरू में खेला गया ये टेस्ट मैच बेहद रोमांचक रहा. अपनी कप्तानी के बाद से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक भी मैच नहीं गंवाया है. वहीं टेस्ट में भी बतौर कप्तान जीत के साथ शुरूआत और अंत की है. इस मुकाबले के बाद भारतीय कप्तान ने क्या कहा है जानिए हमारी इस रिपोर्ट में….

दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने 238 रनों से हासिल की शानदार जीत

India won 2nd Test by 238 runs Against Sri lanka

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था और 10 विकेट के नुकसान पर 252 रन बनाए थे. जिसका पीछा करने उतरी मेहमान टीम 109 रन पर ऑलआउट हो गई थी. इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 9 विकेट के नुकसान पर 303 रन बनाते हुए पारी घोषित कर दी थी और श्रीलंका को जीत के लिए 442 रन का लक्ष्य दिया.

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम टेस्ट के तीसरे दिन 208 रन पर ऑलआउट हो गई. वहीं भारत ने 238 रन के बड़े अंतराल से जी हासिल की. जबकि पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने 222 रन से जीत दर्ज की थी. दूसरे मैच में मिली जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) खासा खुश नजर आए और उन्होंने टीम के खिलाड़ियों और उनके एफर्ट्स पर भी जमकर बात की.

अय्यर, अश्विन, जड्डू और पंत की तारीफ में कप्तान ने पढ़े जमकर कसीदे

Rohit Sharma on 2nd test winning

जीत के बाद मैच प्रजेंटेशन पर बातचीत करते हुए भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा,

“यह घरेलू सीरीज मज़ेदार रही. मुझे और पूरी टीम को बहुत मजा आया. हमने जडेजा को एक बल्लेबाज़ के रूप में इंप्रूव होते देखा है और किसी भी परिस्थिति में वह बल्लेबाजी क्रम को मजबूत करते हैं. इस तरह से उनको खेलते देखना ख़ुशी की बात है. श्रेयस ने अपने मौकों को दोनों हाथों से लपका है. उन्होंने टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब जीता. तब वह आउट ही नहीं हुए और उन्होंने उसी फॉर्म को बरकरार रखा. पुजारा और रहाणे को रिप्लेस करना कठिन है और श्रेयस ने अच्छा खेल दिखाया है.”

“जब वह दौरे पर जाएंगे तब भी वह उसके लिए तैयार होंगे. ऋषभ हर मैच में बेहतर होते जा रहा हैं. आप देख सकते हैं कि उसमें आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं है और इस सीरीज में जो कैच और स्टंपिंग उन्होंने की, वह सराहनीय थी. जब भी हम अश्विन को गेंद थमाते हैं, वह कुछ जादू करते हैं. मेरी नजरों में वह एक ऑल टाइम ग्रेट हैं. वह हमेशा कहते हैं कि वह कुछ और वर्षों के लिए भारतीय क्रिकेट की सेवा कर सकते हैं. यह भारत में हमारा तीसरा पिंक बॉल टेस्ट है. एक टीम के रूप में हम हर मैच से कुछ सीख रहे हैं. मैदान पर दर्शकों का होना टीम को मदद करता है.”