Rohit Sharma-Hardik Pandya

टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) नजदीक है और उससे पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya Fitness) की फिटनेस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. दरअसल सर्जरी के बाद से भी पंड्या ठीक तरह से गेंदबाजी नहीं कर सके हैं. वो अपनी इंजरी की समस्याओं से लगातार जूझ रहे हैं. अब उनके फिटनेस को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं. क्योंकि आईपीएल 2021 के पूरे सीजन में उन्हें गेंदबाजी करते हुए नहीं देखा गया.

हार्दिक की फिटनेस पर रोहित ने दी बड़ी अपडेट

Rohit Sharma

अब इस तरह की अटकलें भी लग रही हैं कि वो विश्व कप में गेंदबाजी करेंगे भी या नहीं. इस बीच मुंबई इंडियंस के कप्तान ने हरफनमौला खिलाड़ी की गेंदबाजी को लेकर जो खुलासा किया है वो टीम इंडिया की चिंता को और भी ज्यादा बढ़ा सकती है. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच के बाद उन्होंने कहा कि, मुझे नहीं लगता कि हार्दिक अभी भी गेंदबाजी में वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं. उन्होंने आईपीएल के दूसरे हाफ में एक भी गेंद नहीं फेंकी.

 

ऐसे में टी20 विश्व कप में उनके गेंदबाजी करने की संभावना ना के बराबर है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने यह भी कहा कि, हार्दिक ने अभी तक गेंदबाजी नहीं शुरू की. फिजियो, ट्रेनर्स और मेडिकल टीम गेंदबाजी को लेकर उनके साथ लगातार काम कर रही है. अब तक, मुझे सिर्फ इतनी जानकारी कि उन्होंने अभी तक एक भी गेंद नहीं फेंकी है. लेकिन, हम हर मैच में उनकी फिटनेस को जांचना और ये देखना चाहते थे कि वो इस समय कहां पर खड़े हैं. उन्होंने आज के मैच में भी गेंदबाजी नहीं की. लेकिन, हर गुजरते दिन के साथ वो पहले से बेहतर हो रहे हैं.

हार्दिक अपनी बल्लेबाजी से नहीं होंगे संतुष्ट- हिटमैन

photo 2021 10 09 14 37 53

आगे टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने यह भी कहा कि, उम्मीद है कि, अगले एक हफ्ते में वो गेंदबाजी के लिए तैयार हो जाएं. हालांकि, इस पर असली अपडेट डॉक्टर या फिजियो ही दे पाएंगे. इस समय हार्दिक की फिटनेस का असर उनकी गेंदबाजी पर ही नहीं बल्कि बल्लेबाजी पर भी पड़ता दिखाई दे रहा है. खासकर आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में ऐसी ही चीजें स्पष्ट दिखाई दीं. इस पर मुंबई के कप्तान ने कहा कि हार्दिक भी आईपीएल 2021 में अपनी बल्लेबाजी को लेकर खुश नहीं हैं.

 

जहां तक हार्दिक की बल्लेबाजी की बात है तो वाकई वो इससे खुद भी संतुष्ट नहीं होंगे. लेकिन, वह शानदार खिलाड़ी हैं इसमें किसी भी तरह का संदेह नहीं है और वह पहले भी मुश्किल हालात से वापसी कर चुके हैं. बता दें कि, इस सीजन में हार्दिक ने कुल 12 मैच खेले थे. जिसमें महज 14.11 की खराब औसत से सिर्फ 127 रन बनाए. बीते 4 सीजन में यह उनका सबसे खराब प्रदर्शन है.