rohit sharma rishabh pant

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाला महामुकाबला शुरू हो चुका है। टॉस जीतकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस समारोह के बाद जब हिटमैन ने प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया, तो उन्होंने सभी भारतीय फैंस को चौंका दिया। दरअसल, इस हाईवोल्टेज मुकाबले में विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को खेलने का मौका नहीं मिल पाया। उनकी जगह डीके का टीम चयन हुआ। जिसके बाद शर्मा ने कहा कि ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसी एक को चुनना मुश्किल फैसला था।

Rohit Sharma ने ऋषभ को टीम से बाहर रखने पर दिया बयान

rishabh pant

पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 के दूसरे मुकाबले में ऋषभ पंत को टीम में जगह नहीं मिल पाई। जिसके टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि  ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसी एक को चुनना मुश्किल फैसला था और टीम कार्तिक के साथ मैदान पर उतरी है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें इस बात का दुख है कि ऋषभ मुकाबले का हिस्सा नहीं बन पाए। टीम के कप्तान (Rohit Sharma) ने कहा,

“मुझे नहीं लगता है कि टॉस इतना अहम होगा। हम यहां बस अच्छा क्रिकेट खेलने के लिए हैं। हम आईपीएल में यहां खेल चुके हैं, तो हमें ऐसा लगता है कि पिच अच्छी होगी। ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसी एक को चुनना मुश्किल फैसला था। दुख की बात है कि पंत नहीं खेल रहे हैं।

इसके अलावा आवेश तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर टीम का हिस्सा हैं। यह हमारे लिए अहम मुकाबला है लेकिन क्रिकेटर के तौर पर हम विरोधी टीम के बारे में नहीं सोच रहे हैं, हम बस इस पर ध्यान देंगे कि जो गलतियां हुई हैं उसे सुधार सकें। हम पहले गेंदबाजी करेंगे।”

पाकिस्तान के कप्तान के रूप में भारत ने हासिल की पहली सफलता

Babar Azam

टॉस जीतकर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बाबर एंड कंपनी को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाक टीम ने खासी शुरुआत की। हालांकि टीम को पहला झटका अपने कप्तान के रूप में लगा। कप्तान बाबर आजम को भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अर्शदीप सिंह के हाथों आउट करवाया। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 10 रन बनाए। टीम ने अपना पहला विकेट 15 रनों पर गंवाया।