rohit sharma

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली घरेली सीरीज के लिए टीम की घोषणा के साथ ही चयनकर्ताओं ने टेस्ट की कप्तानी के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम पर मुहर लगा दी. इसी के साथ अब रोहित सभी प्रारूपों में भारतीय टीम के नियमित कप्तान बन गए हैं. खिलाड़ियों के लिए मौजूदा दौर में बायो-बबल में समय बिताने में काफी मुश्किल होती है. पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने टीम इंडिया के बायो-बबल से ब्रेक लिया है.

रोहित शर्मा ने बताया की कब लेंगे ब्रेक

Rohit Sharma

विराट और पंत के ब्रेक लेने के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से भी से भी बायो-बबल में लगातार खेलने को लेकर सवाल पूछा गया. पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने जब टी20 क्रिकेट की कप्तानी पद से इस्तीफा दिया था तो उन्होंने बढ़ते वर्क लोड को मैनेज करने को इसके पीछे का वजह बताया था. ऐसे में 34 वर्षीय रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के तीनों पारुपों में कप्तान बनने के बाद उनसे यह सवाल होना लाजमी था. इसका जवाब देते हुए रोहित ने कहा,

अभी मुझे किसी तरह की दिक्कत नहीं हैं और मैं सभी मैचों में खेलने के लिए तैयार हूं. वर्कलोड हमेशा इस पर निर्भर करता है कि उसके बाद क्या होता है. आप हर दिन इस पर गौर करते हैं, इसे समझते हैं. यदि आपको आराम की जरूरत होती है तो आप आराम करते हैं, ब्रेक लेते हैं और कोई अन्य आपकी जगह लेता है

साउथ अफ्रीका दौरे से पहले हुए थे चोटिल

Rohit Sharma

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोट के कारण साउथ अफ्रीका के दौरे पर गयी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हो पाए थे. जिसके बाद उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ वापसी की और अपनी कप्तानी में टीम को वनडे और टी20, दोनों सीरीज में क्लीन स्वीप की जीत दिलाई. अब उन्हें टेस्ट क्रिकेट में भी टीम का कप्तान बना दिया गया है.

श्रीलंका के खिलाफ 5 मार्च से शुरू हो रहा पहला टेस्ट मैच बतौर कप्तान रोहित के लिए पहला टेस्ट मैच होगा. रोहित ने अभी तक 43 टेस्ट मैच खेले हैं और 8 शतक, 14 अर्धशतकों की बदौलत कुल 3047 रन बनाए हैं.