Rohit sharma 3 changes about Team India
Rohit sharma 3 changes about Team India

विराट कोहली के टी20 फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भारतीय टीम का नया कप्तान घोषित किया गया है. हाल ही में हिटमैन नए कोच राहुल (Rahul Dravid) के साथ मीडिया से रूबरू हुए. उन्होंने इस दौरान अपने प्लान और टीम में बदलाव पर काफी कुछ बताया. साथ ही ये भी बताया कि किस तरह से वो टीम पर काम करेंगे. आज भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच पहला टी20 मुकाबला खेला जाएगा. उससे पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने क्या कुछ कहा है उसके बारे में आपको बता देते हैं.

खिलाड़ियों में आत्मविश्वास पैदा करने की जरूरत

Rohit sharma-rahul dravid

दरअसल टीम के नए कप्तान ने कहा आने वाले समय में खिलाड़ियों का वर्कलोड मैनेजमेंट, उनमें आत्मविश्वास पैदा करना और विश्वास बनाए रखना सबसे महत्वपूर्ण काम होगा. कोरोना महामारी के इस दौर में बायो बबल में खिलाड़ियों की मेंटल हेल्थ पर भी खासा ध्यान दिया जाएगा. विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद इस सबसे छोट फॉर्मेट की कप्तानी करते हुए हिटमैन खुद को कैसे साबित करते हैं इस पर सभी की निगाहें गड़ी हुई हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) खुद की लीडरशिप से लोगों को प्रभावित कर चुके हैं और अपनी कप्तानी में टीम को पांच ट्रॉफी भी दिलाई है. कीवी टीम के खिलाफ पहले मैचे के आगाज से पहले जयपुर में हुई प्रेस कॉन्फ्रेस में हेड कोच राहुल द्रविड़ के साथ बैठकर बात करते हुए कहा, यह इस फॉर्मेट के अहम पहलुओं में से एक है जहां खिलाड़ियों को पिच पर जाकर जोखिम लेने होते हैं.

बिना किसी डर के खिलाड़ियों को खेलने की है जरूरत- टीम20 कप्तान

Rohit sharma 3 changes in Team India

इसी सिलसिले में उन्होंने आगे कहा,

“जोखिम लेने के बाद अगर यह आता है तो आता है. यदि ऐसा नहीं होता है तो क्या हुआ. यही वो जगह है जहां हम दोनों को एक बड़ी भूमिका निभाने की जरूरत है और जहां हर खिलाड़ी को खुद को एक्सप्रेस करने की छूट होगी.”

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) यहीं नहीं रूके. अपने बयान में उन्होंने आगे कहा,

“यह जरूरी है खासतौर पर इस फॉर्मेट में जहां पर आपको बिना किसी संकोच के खेलने की जरूरत होती है और यह भी हो सकता है कि आप हमेशा सफल नहीं हो पाएं. क्योंकि यह छोटा फॉर्मेट है और आपको हमेशा चुनौतियां मिलती हैं. दबाव हमेशा वहां पर रहता है. हम उस नजरिए पर भी ध्यान रखेंगे कि पूरा सेट अप एक बड़ा योगदान दे चाहे वह व्यक्तिगत बल्लेबाजी हो और जैसा हम बल्लेबाजी कराना चाहते हों.”

खिलाड़ियों में पैदा करेंगे आत्मविश्वास

IND vs NZ- T20 Series

अंत में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने बयान में ये बात भी कहा कि

“आप मैदान में जाओ और हमारे लिए काम करो. यदि  वह ऐसा नहीं कर पाता है, तो हम उनमें आत्मवश्विास पैदा करेंगे कि हमें उन पर पूरा यकीन है. बस जाओ और टीम के लिए अपना रोल अदा करो. जितने लंबे समय तक वे अपने किरदार को निभाने का प्रयास करेंगे हम खुश हैं.”

Ashes Series के लिए घोषित हुई ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम, | Michael Clarke ने Justin Langer को लेकर दिया बड़ा अपडेट,