Rohit Sharma on 2nd ODI Wining-IND vs WI 2022
Rohit Sharma on 2nd ODI Wining-IND vs WI 2022

भारत-वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले गए सीरीज के दूसरे मैच को भी भारतीय टीम ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में अपने नाम कर लिया है. टीम इंडिया ने न सिर्फ दूसरा एकदिवसीय मैच जीता है बल्कि सीरीज पर कब्जा जमा लिया. आज का मुकाबला वेस्टइंडीज के लिए करो या मरो वाला था. लेकिन, अच्छी गेंदबाजी के बाद भी टीम के बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके. जिसके चलते 44 रन से टीम को हार का सानना करना पड़ा है और सीरीज भी गंवा दी है. वहीं जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने क्या कुछ कहा है इसके बारे में भी आपको बता देते हैं.

भारत ने 44 रन जीतकर अपने नाम की सीरीज

India won by 44 runs against West Indies

दरअसल कीरोन पोलार्ड की गैरमौजूदगी में आज निकोलस पूरन को कप्तानी मिली थी वहीं उनकी जगह टीम में रिप्लेस होकर ओडियन स्मिथ की एंट्री हुई थी. टॉस जीतकर पूरन ने गेंदबाजी का फैसला किया था. ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने उतरे हिटमैन आज सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए. ओपनिंग के लिए आज हिटमैन के साथ ऋषभ पंत भी उतरे थे. लेकिन, 18 रन बनाकर वो भी चलते बने. वहीं विराट भी 18 रन ही बना सके.

टॉप ऑर्डर के पूरी तरह से फ्लॉप होने के बाद टीम का मोर्चा केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने संभाला. दोनों के बीच अच्छी साझेदारी भी हुई. इसके अलावा वाशिंगटन सुंदर और हुड्डा ने भी बल्ले से टीम के लिए अहम योगदान दिया. जिसकी बदौलत टीम 237 रन का लक्ष्य खड़ा कर सकी. इसके बाद गेंदबाजों ने कमाल दिखाया और 193 रन पर मेहमान टीम को रोक दिया. इस प्रदर्शन से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी काफी खुश हैं और उन्होंने टीम की काफी तारीफ भी की.

जीत के बाद टीम की तारीफ में कप्तान ने पढे़ कसीदे

 Rohit Sharma on 2nd ODI Wining

सीरीज पर जीत हासिल करने के बाद पूरी टीम के एफर्ट्स की तारीफ करते हुए मैच प्रजेंटेशन में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा,

“सीरीज जीतना खुशी की बात है. आज हमें चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन, केएल और सूर्या की साझेदारी अहम थी. जब आप शुरुआत में विकेट गंवाते हैं तो आपके मध्य क्रम को पारी को संभालना पड़ता है और आज हमने वही किया. गेंद के साथ हमने कमाल का प्रदर्शन किया. यह जरूरी हो जाता है कि ऐसे मुश्किल स्थिति में सूर्या बल्लेबाजी करें और दिखाए कि वह टीम की जरूरतों के हिसाब से खेलें.”

केएल राहुल पोजिशन के बारे में बात करते हुए हिटमैन ने कहा,

“केएल का स्थान बल्लेबाजी क्रम में अस्थिर रहा है. फिर भी उन्होंने अच्छी पारी खेली. दीपक की पारी भी हमारे लिए अहम थी. मुझसे कहा गया है कि मैं कुछ अलग करूं इसलिए हमने आज पंत से ओपनिंग करवाई. अगले मैच में शिखर उपलब्ध होंगे और वह ओपनिंग करेंगे. नई प्रयोग करने से हमें हार मिलती है तो उसमें कोई गम नहीं है. हमें विचार करना होगा कि क्या हम बाहर बैठे किसी खिलाड़ी को मौक़ा दें या नहीं.”

प्रसिद्ध कृष्णा ने किया कमाल का प्रदर्शन- हिटमैन

 Rohit Sharma on Prasidh Krishna

आगे इसी सिलसिले में बात करते हुए रोहित शर्मा (Rohit Sharma)ने कहा,

“हम भाग्यशाली रहे कि आज ओस नहीं आई. लेकिन, पूरा श्रेय हमारे गेंदबाजों को जाता है खासकर प्रसिद्ध को. मैंने लंबे समय से ऐसा प्रदर्शन नहीं देखा है. जिस तरह उन्होंने उछाल के साथ बल्लेबाजों को परेशान किया वह सराहनीय था. आपके पास हर गेंदबाज के 10 ही ओवर होते हैं. मैं उनके बल्लेबाजी की गहराई को ध्यान में रखते हुए उनके ओवर बचाकर रखना चाहता था. मैदान पर कई खिलाड़ियों ने गणित करने में मेरी मदद की. यह बहुत अच्छी बात थी कि हमने मुश्किल परिस्थिति में अच्छा खेल दिखाया.”