Rohit sharma

IND vs NZ 2021: विराट कोहली (Virat Kohli) की टी20 क्रिकेट में कप्तानी छोड़ने के बाद अब रोहित शर्मा (Rohit sharma) को टीम का नया कप्तान बनाया गया है. 17 नवम्बर को न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए 3 टी20 मैचो की सीरीज के पहले मुकाबलें में भारतीय टीम ने एक रोमांचक मुकाबलें में 5 विकेट से हरा कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.

इस जीत की  सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है. इस जीत के साथ कप्तान रोहित शर्मा (Rohit sharma) के 2012 के उनके ट्वीट की के बारे में भी खूब बातें हो रही हैं. रोहित शर्मा के एक पुराने ट्वीट ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया.

रोहित का जयपुर के साथ है पुराना कनेक्शन

Rohit sharma

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मुकाबलें के साथ ही रोहित शर्मा (Rohit sharma) को अब पूर्णकालिक कप्तान के रूप में भारतीय टी20 टीम की जिम्मेदारी मिल गयी है. यह मुकाबला जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला गया. ये महज एक संयोग ही है कि रोहित जयपुर से ही अपनी कप्तानी की शुरुआत कर रहे हैं क्योंकि जयपुर से उनका खास लगाव रहा है। रोहित ने 9 साल पहले अपनी एक और टीम के लिए जयपुर से ही कप्तानी की शुरुआत की थी।

रोहित ने 7 नवंबर 2012 को जयपुर से ही अपनी कप्तानी की शुरुआत की थी जब उन्होंने रणजी ट्रॉफी में मुंबई टीम की कप्तानी संभाली थी। इसके 9 साल बाद एक बार फिर रोहित जयपुर लौटे और एक बार फिर वह इसी शहर से टीम इंडिया के लिए अपनी कप्तानी करियर की शुरुआत की.

पुराने ट्वीट को फैन्स मान रहे हैं भविष्यवाणी

न्यूजीलैंड के साथ हुए पहले मुकाबलें से पहले रोहित शर्मा (Rohit sharma) का एक पुराना ट्वीट काफी वायरल हुआ. रोहित ने 2012 में रणजी ट्राफी में  मुंबई टीम की कप्तानी मिलने के बाद ट्विटर पर खुशी का इजहार किया था। उन्होंने लिखा था, ‘जयपुर पहुंचा हूं। और हां, मैं टीम की कप्तानी करूंगा। इस एक और जिम्मेदारी को निभाने लेकर मैं काफी उत्साहित हूं।

हिटमैन के इस पुराने ट्वीट को उनके फैन्स न्यूजीलैंड के खिलाफ जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में हुए पहले मुकाबलें से जोड़ कर देख रहे है.

Rohit sharma की कप्तानी में भारत ने हासिल की रोमांचक जीत

Team India vs New Zealand Stats Review

बता दें कि पहला मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में पहली बार टी-20 इंटरनेशनल (T20I) मैच खेला गया. इस मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करन का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 164 रन बनाए, जिसमें मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptil) ने धमाकेदार 70 रनों की पारी खेली. भारत की ओर से भुवी ने 2 विकेट तो अश्विन ने भी दो विकेट लेने में सफलता हासिल की. जवाब में रोहित (Rohit sharma) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की धमाकेदार पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने ये मैच पांच विकेट से जीत लिया.