Suryakumar Yadav - Rohit Sharma

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने तकरीबन 11 साल पहले विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को लेकर एक दिलचस्प बात कही थी. जिसका ट्वीट अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. पिछले साल टी20 में डेब्यू करने वाले यादव ने अपनी दमदार पारियों के बदौलत कुछ ही महीनों में टीम में पक्की जगह बना ली है. हाल ही में सूर्यकुमार न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 में दूसरा शतक लगाकर सुर्खियों में बने हुए हैं.

रोहित शर्मा ने 11 साल पहले सूर्यकुमार पर किया था ट्वीट

Rohir Sharma and Suryakumar
Rohir Sharma and Suryakumar

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) काफी लंबे समय से आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं. इस टीम के लिए भी रोहित कप्तानी करते हैं. ऐसे में दोनों खिलाड़ियों के बीच अच्छी खासी बाउंडेशन है. क्योंकि तकरीबन दो ढ़ाई महीना एक साथ समय बिताते हैं उसके अलावा टीम इंडिया में यादव ने अपनी जगह पक्की कर ली है.

वहीं उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे मुकाबले में नाबाद 51 गेंदों में 111 रनों की पारी खेली. जिसके बाद उनकी जमकर तारीफ की ता रही है. इसी बीच हिटमैन का का एक 11 साल पुराना ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. यह ट्वीट 10 दिसंबर 2011 को रोहित ने ट्वीट किया था, जिसमें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सूर्यकुमार पर बड़ी भविष्यवाणी करते हुए लिखा,

“अभी चेन्नई में बीसीसीआई अवॉर्ड्स का काम पूरा हुआ. कुछ रोमांचक क्रिकेटर आ रहे हैं. भविष्य में देखने योग्य मुंबई से सूर्यकुमार यादव होंगे.”

 

सर्यकुमार ने टी20 प्रारूप में जड़ा दूसरा शतक

Suryakumar Yadav

पिछले साल टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) अपनी धमाकेदार पारियों के दम पर टीम में जगह पक्की कर ली है. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मुकाबले में यादव ने 51 गेंदों में 111 रनों की पारी खेली. इसी के दम पर भारत ने बड़ा स्कोर हासिल किया और अंत में बड़ी जीत भी न्यूजीलैंड के खिलाफ हासिल की.

उन्होंने अपनी इस पारी में 11 चौके और 7 छक्के जड़े. यह उनका अतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दूसरा शतक था. इसके अलवा सुर्यकुमार टी20 प्रारूप में नबंर-1 बल्लेबाज है. उन्होंने यह स्थान बाबर और रिजवान को पछाड़ कर छीना है.

और पढ़े: ‘वनडे वर्ल्ड कप के लिए वो हमें…’ दिनेश कार्तिक ने राहुल द्रविड़ के सपोर्ट में दिया बड़ा बयान, अपने जिगरी कोच रवि शास्त्री पर कसा तंज