Rohit Sharma 3500 runs in T20

भारत और हांगकांग के बीच एशिया कप 2022 का टॉसर मुकाबला खेला जा रहा है। मुकाबले में टॉस जीतकर निजाकत खान ने रोहित शर्मा एंड कंपनी (Rohit & Co.) को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा यह मुकाबले रोहित के लिए महज एक रन से ही खास बन गया। हांगकांग के खिलाफ एक रन अपने खाते में जोड़ते ही उन्होंने मेंस क्रिकेट में एक खास रिकॉर्ड कायम कर लिया है। आइए जानते हैं भारतीय कप्तान के इस रिकॉर्ड के बारे में….

Rohit Sharma बने मेन क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

Rohit Sharma-Team India

हांगकांग के खिलाफ टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एशिया कप 2022 का तीसरा मुकाबला खेल रहे हैं। उन्होंने अपने इस मुकाबले को महज एक रन से ही खास बना दिया है। उन्होंने इस रन के स्कोर के साथ टी20 इंटरनेशनल में नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। वह पुरुष क्रिकेट में 3500 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। वह पहले से ही टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा 4 शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं।

इस मैच से पहले हिटमैन ने टी20 इंटरनेशनल की 125 पारियों में 32 की औसत से 3499 रन बनाए थे। जिसके बाद अब हांगकांग के खिलाफ महज एक रन हासिल कर उन्होंने 3500 रन का आंकड़ा छू लिया। इस लिस्ट में 3497 रन के साथ न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल दूसरे नंबर पर है। जबकि विराट ने अब तक 3343 रन ही बनाए हैं।

Rohit Sharma ने जयवर्धने के रिकॉर्ड को भी किया चकनाचूर

rohit sharma 4

इस रिकॉर्ड के अलावा रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक और रिकॉर्ड तोड़ अपने नाम दर्ज किया है। उन्होंने जैसे ही मुकाबला खेलने के लिए मैदान पर पैर रखा वैसा ही यह उन्होंने ये रिकॉर्ड हासिल कर लिया। हांगकांग के खिलाफ रोहित शर्मा का यह 29वां एशिया कप मुकाबला है। इसी के साथ उन्होंने जयवर्धने के 28 मैचों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। बताते चलें कि मुकाबले में हांगकांग के गेंदबाज आयुष शुक्ला ने 21 रनों पर रोहित की पारी का अंत किया।